Saharanpur: जिस पेपर मिल से चलता था कर्मचारी के घर का चूल्हा, उसी में जल मरा
Advertisement

Saharanpur: जिस पेपर मिल से चलता था कर्मचारी के घर का चूल्हा, उसी में जल मरा

UP News: सहारनपुर में अगलगी का मामला सामने आया है. स्टार पेपर मिल में आधी रात को अचानक भीषण आग लग गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

Saharanpur: जिस पेपर मिल से चलता था कर्मचारी के घर का चूल्हा, उसी में जल मरा

नीना जैन/सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में अगलगी का मामला सामने आया है. स्टार पेपर मिल में आधी रात को अचानक भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक मिल के फर्निशिंग रूम में आग लग गई. आग की लपटें इतनी भीषण थीं, कि काफी दूर से ही देखी जा सकती थी. जानकारी के मुताबिक रात में लगभग 2 बजे ये घटना हुई. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची. अगलगी की इस घटना में एक कर्मचारी की दर्दनाक मौत हो गई. आइए बताते हैं पूरा मामला.

फायर ब्रिगेड के अधिकारी आग बुझाने में जुटे
आपको बता दें कि फायर ब्रिगेड के अधिकारी और कर्मचारी आग बुझाने में जुट गए, लेकिन कागज का गत्ता और बड़े-बड़े बंडल रोल होने के कारण आग की लपटें लगातार बढ़ती चली गई. इसी दौरान एक कर्मचारी के लापता होने की खबर भी मिली. कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर रही तो वहीं ब्रांच स्टार पेपर मिल की रही अत्याधुनिक आग बुझाने के संसाधन होने के कारण आग पर काबू पाने में कई घंटे लग गए. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण रही होगी.

कई कर्मचारियों की खतरे में पड़ सकती थी जान
आपको बता दें कि इस मिल में 24 घंटे कर्मचारी काम करते हैं, लेकिन फर्निशिंग रूम में रात में नहीं दिन में काम होता है. बताया जा रहा है कि अगर ये हादसा दिन में हुआ होता तो, कई कर्मचारियों की जान खतरे में पड़ सकती थी. बता दें कि लगभग 200 बीघे में फैली स्टार पेपर मिल में बड़ी संख्या में कर्मचारी काम करते हैं.

जिस पेपर मिल से चलता था कर्मचारी के घर का चूल्हा, उसी में जल मरा
आपको बता दें कि मृतक कर्मचारी की पहचान लाल बहादुर मंडल उम्र 59 के रूप में हुई है. जिस पेपर मिल से कर्मचारी के घर का चूल्हा जलता था उसी में वो जलकर मर गया. जानकारी के मुताबिक लाल बहादुर मंडल अगले साल रिटायर्ड होने वाले थे. लोगों ने बताया कि वह रात को किसी समय आकर लेट गया था. तभी वह आग की चपेट में आ गया. जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. वहीं, पार्षद प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि मिल प्रबंध के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच होनी चाहिए.

एसएसपी सहारनपुर ने दी जानकारी
आपको बता दें कि अगलगी की खबर मिलने के बाद मीडिया कर्मी पेपर मिल पहुंचे. उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया. इससे मिल प्रबंध पर सवालिया निशान लग रहे हैं. आखिर ऐसा क्या था जो मीडिया से छुपाया जा रहा था. वहीं, एसएसपी विपिन ताडा ने इस मामले की जांच बैठा दी है. उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही आग लगने की असल वजह पता चल सकेगी. अगलगी की इस घटना में लाखों से अधिक का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है. सर्वे के बाद टीम इसका खुलासा करेगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news