Barabanki: समाधान दिवस के दौरान पेट्रोल छिड़ककर कानूनगो के निजी मुंशी ने क्यों लगाई आग, लाइव वीडियो वायरल
Advertisement

Barabanki: समाधान दिवस के दौरान पेट्रोल छिड़ककर कानूनगो के निजी मुंशी ने क्यों लगाई आग, लाइव वीडियो वायरल

UP News: बाराबंकी में कानूनगो के निजी मुंशी ने समाधान दिवस के दौरान आग लगा ली. इस घटना का लाइव वीडियो वायरल हो रहा है. 

 

 

Barabanki: समाधान दिवस के दौरान पेट्रोल छिड़ककर कानूनगो के निजी मुंशी ने क्यों लगाई आग, लाइव वीडियो वायरल

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में समाधान दिवस के दौरान आज कानूनगो के एक निजी मुंशी ने समाधान दिवस के दौरान खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. मुंशी के आग की लपटों में घिरकर जलने का का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह मौके पर मौजूद लोगों ने कंबल डाल-डालकर मुंशी को बचाया. आनन-फानन में गंभीर रूप से झुलसे मुंशी को इलाज के लिए लखनऊ में भर्ती कराया गया.

जानकारी के मुताबिक मुंशी ने तहसीलदार पर ऑफिस में बुलाकर गाली गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. वहीं, मुंशी की पत्नी ने तहसीलदार और घटना के लिए जिम्मेदार अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल, बाराबंकी जिला प्रशासन मुंशी के आरोपों की जांच कराने की बात कह रहा है.

बाराबंकी सीडीओ के सामने लगा ली आग
आपको बता दें कि कानूनगो के निजी मुंशी सुरजीत सिंह उर्फ लाल डींगा सिंह के द्वारा पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की यह पूरी घटना बाराबंकी की तहसील हैदरगढ़ की है. मुंशी ने आज समाधान दिवस के दौरान खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली. समाधान दिवस के दौरान तहसील में बाराबंकी की सीडीओ एकता सिंह भी मौजूद थीं. मुंशी ने आरोप लगाया कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी ने अपने ऑफिस बुलाकर उन्हें गालियां दीं और जान से मारने की धमकी भी दी. तहसीलदार ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह के द्वारा शिकायत करने पर नाराज थे.

कंबल डालकर बुझाई गई आग 
मुंशी के द्वारा आग लगाने के बाद तहसील परिसर में हड़कंप मच गया और अधिकारियों के भी हाथ-पैर फूल गए. आनन-फानन में कंबलों से उसकी आग बुझाई गई और उसे लेकर सभी स्थानीय अस्पताल पहुंचे. जहां से उसे गंभीर हालत में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, मुंशी की पत्नी इंदू सिंह ने तहरीर देकर आरोप लगाया कि तहसीलदार की डांट से उनके पति इतना आहत हुए कि उन्होंने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली. मुंशी की पत्नी ने मांग की है कि तहसीलदार शशि कुमार त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रामदेव सिंह समेत इस घटना के लिए जिम्मेदार अन्य के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

वहीं, घटना के बाद तहसील में मौजूद लोगों ने कानूनगो और लेखपाल के मुंशियों पर काम करने के बदले घूस मांगने का आरोप लगाया है. जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले ज्ञापन देकर निजी मुंशीयों को हटाने की मांग की थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. यही वजह है की आज यह घटना घट हुई. 

मामले में बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में बाराबंकी के अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तहसील परिसर में सुरजीत सिंह के द्वारा अचानक अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली गई. इसके बाद सुजीत सिंह को स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया और वहां से रेफर कराकर लखनऊ सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरजीत सिंह का इलाज कराया जा रहा है. साथ ही तहसीलदार और ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि के खिलाफ उनके आरोपों की जांच भी कराई जाएगी.

WATCH: 23 से 29 जनवरी तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news