Hardoi: वाकई! टीचर चुराते हैं राशन, शराब के नशे में किताब छोड़ सिखाते हैं फिल्मी तराने? अब देंगे जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1316436

Hardoi: वाकई! टीचर चुराते हैं राशन, शराब के नशे में किताब छोड़ सिखाते हैं फिल्मी तराने? अब देंगे जवाब

Hardoi: हरदोई में शिक्षक का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक शिक्षक ने व्हाट्सएप ग्रुप कर एक पोस्ट डाली, जिसमें उसने लिखा कि क्या से क्या हो गए राशन चुराते चुराते. आरोप है कि शिक्षक स्कूल के राशन की चोरी की और स्कूल में शराब पीकर आते हैं. ऐसा लिखा गया है. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है...

Hardoi: वाकई! टीचर चुराते हैं राशन, शराब के नशे में किताब छोड़ सिखाते हैं फिल्मी तराने? अब देंगे जवाब

आशीष द्विवेदी/हरदोई: यूपी के हरदोई में एक शिक्षक का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक शिक्षक ने व्हाट्सएप ग्रुप कर एक पोस्ट डाली, जिसमें उसने लिखा कि क्या से क्या हो गए राशन चुराते चुराते. आरोप है कि शिक्षक स्कूल के राशन की चोरी की और स्कूल में शराब पीकर आते हैं. वहीं, शिक्षण कार्य की बजाय बच्चों को फिल्मी गाने सिखाते हैं. खंड शिक्षा अधिकारी भरावन ने पूरे मामले में शिक्षक से स्पष्टीकरण मांगा है. खंड शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी कर शिक्षक से पूछा है कि क्यों ना आपके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के साथ चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई जाए.

भरावन के प्राथमिक स्कूल भंभुआ का है मामला
मामला हरदोई जिले के विकासखंड भरावन के प्राथमिक विद्यालय भंभुआ का है. जहां के प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह ने व्हाट्सएप ग्रुप पर एक पोस्ट साझा की है, जिसमें उन्होंने लिखा है. क्या से क्या हो गए राशन चुराते चुराते. प्रधानाध्यापक की इस पोस्ट के सामने आने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी भरावन आर के द्विवेदी ने प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. 

शिक्षक को जारी किया गया नोटिस
जारी किए गए नोटिस में खंड शिक्षा अधिकारी ने लिखा है कि संज्ञान में आया है, "आप एमडीएम योजना के अंतर्गत स्कूल को आवंटित खाद्यान्न को अनाधिकृत रूप से निजी प्रयोग हेतु अपने घर ले जाते हैं, जिसकी फोटो व्हाट्सएप के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी को प्राप्त हुई है. पूर्व में भी आप एमडीएम का राशन अपने घर ले जाते रहे हैं, जिसकी फोटो स्वयं आपके द्वारा व्हाट्सएप पर पोस्ट करते हुए लिखा गया कि क्या से क्या हो गए राशन चुराते-चुराते. आपके द्वारा किसी भी विभागीय कार्य को समय पर नहीं किया जाता है. विभागीय गोष्ठियों में भी आप अनुपस्थित रहते हैं." 

नोटिस में खंड शिक्षा अधिकारी ने यह भी लिखा
नोटिस में खंड शिक्षा अधिकारी ने लिखा है कि संज्ञान में आया है, "बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद डीवीटी तथा लॉकडाउन अवधि के एमडीएम खाद्यान्न व कन्वर्जन कास्ट वितरण का उपभोग भी आपके द्वारा प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है. यह भी संज्ञानित हुआ है कि आप विद्यालय समय में नशा करते हैं तथा नशे की हालत में बच्चों को शिक्षण कार्य न कराकर फिल्मी गाना सिखाते हैं जो कि न सिर्फ अनैतिक है, बल्कि शिक्षक के पवित्र दायित्व के भी प्रतिकूल है. आपकी नशे की आदत के कारण गुडंबा थाना पुलिस द्वारा आपको निरुद्ध किया गया तथा आपकी पिटाई की गई."

आप में शिक्षक की कोई भी योग्यता नहीं हैः खंड शिक्षा अधिकारी
नोटिस में खंड शिक्षा अधिकारी ने लिखा है कि संज्ञान में आया है "आपके द्वारा यह भी कहा जाता है कि आप मृतक आश्रित शिक्षक हैं. अतः आप में शिक्षक की कोई भी योग्यता नहीं है, जिसके कारण विभागीय कार्य करने में अक्षम व अयोग्य है. आपके द्वारा आत्महत्या करने की भी बातें करते हुए सुना गया है कि आप आत्महत्या कर लेंगे तथा आपके पुत्र को आप के स्थान पर मृतक आश्रित की नियुक्ति प्राप्त हो जाएगी. "

शिक्षक से 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा
खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को कहा है कि उपरोक्त के संबंध में एक सप्ताह में साक्ष्य सहित अपना लिखित जवाब उपलब्ध कराएं कि क्यों न आपके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ चोरी के आरोप में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करा दी जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news