Etawah News: नसबंदी के बाद कैसे हुई महिला की मौत, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Etawah News: नसबंदी के बाद कैसे हुई महिला की मौत, जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पूरे देश में लोगों को नसबंदी कराने और परिवार नियोजन को लेकर जागरूक किया जा रहा है. क्या हो जब नसबंदी कराने के बाद महिला की मौत हो जाए. यूपी के इटावा में ऐसा ही मामला सामने आया है.

Etawah News: नसबंदी के बाद कैसे हुई महिला की मौत, जानिए पूरा मामला

अन्नू चौरसिया/इटावा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) समेत पूरे देश में लोगों को नसबंदी कराने और परिवार नियोजन को लेकर जागरूक किया जा रहा है. क्या हो जब नसबंदी कराने के बाद महिला की मौत हो जाए. यूपी के इटावा में ऐसा ही मामला सामने आया है. इटावा में नसबंदी कैम्प में नसबंदी कराने गई महिला की हालत अचानक खराब हो गई. आनन-फानन में उसे सैफई पीजीआई ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मामले में परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है. वहीं, सीएमओ ने मामले का संज्ञान लेते हुए पूरे मामले में जांच बैठा दी है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

इलाज के दौरान महिला की हुई मौत
आपको बता दें कि इटावा के बसरेहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी का शिविर का आयोजन किया गया था. शिविर में नसबंदी की जा रही थी. इसी दौरान चौबिया इलाके के शेखुपुर पचार की रहने वाली महिला संगीता देवी भी परिजनों के साथ नसबंदी कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची थीं. इसी दौरान नसबंदी के बाद महिला की तबीयत ज्यादा खराब हो गई. इसके बाद महिला को आनन-फानन में डॉक्टरों ने सैफई मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया. जहां महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.

मामले का एसडीएम ने सीएमओ इटावा मांगा जवाब
आपको बता दें कि घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इस मामले में परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में इटावा के सीएमओ डॉ गीता राम ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मामले का संज्ञान लेते हुए सभी आरोपों की जांच के लिए कमेटी बना दी है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम और जांच रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इस मामले का एसडीएम सदर विक्रम राघव ने भी संज्ञान लेते हुए सीएमओ से जवाब मांगा है.

Trending news