गांव के ही कुछ लोगों के साथ थे बड़ी बहन के अवैध संबंध, किशोरी ने विरोध किया तो गैंगरेप के बाद करवा दी हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1238148

गांव के ही कुछ लोगों के साथ थे बड़ी बहन के अवैध संबंध, किशोरी ने विरोध किया तो गैंगरेप के बाद करवा दी हत्या

जांच के दौरान पता चला कि मृतका की बड़ी बहन का गांव के ही आधा दर्जन लोगों से अवैध संबंध थे. वह अपनी बड़ी बहन को आरोपियों से मिलने से मना करती थी. जिससे मृतका की बड़ी बहन निजात पाना चाहती थी....

गांव के ही कुछ लोगों के साथ थे बड़ी बहन के अवैध संबंध, किशोरी ने विरोध किया तो गैंगरेप के बाद करवा दी हत्या

दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किशोरी की हुई हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. इस मामले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मृतका की बड़ी बहन भी शामिल है. बड़ी बहन ने अवैध संबंधों में बांधा बन रही छोटी बहन को अपने साथियों के साथ मिलकर उसका पहले रेप करवाई, इसके बाद उसके साथियों ने किशोरी की गला घोंटकर कर हत्या कर दी. 

बड़ी बहन के अवैध संबंधों का विरोध करती थी किशोरी 
पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने मामले का खुलास करते हुए बताया कि मंगलवार को रामापुर चौकी क्षेत्र के एक गांव में बालिका का शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला था. पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. सीओ सदर के नेतृत्व में पांच टीमें मामले की जांच कर रही थीं. जांच के दौरान पता चला कि मृतका की बड़ी बहन का गांव के ही आधा दर्जन लोगों से अवैध संबंध थे. मृतका को इस बात की जानकारी एक माह पहले हुई थी. वह अपनी बड़ी बहन को आरोपियों से मिलने से मना करती थी. जिससे मृतका की बड़ी बहन निजात पाना चाहती थी.

इसी के चलते उसने आरोपियों के साथ मिलकर छोटी बहन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. योजना के तहत आरोपी बहन किशोरी को शौच के लिए गन्ने के खेत में ले गई, जिसके बाद वहां पहले से मौजूद उसके अन्य साथियों ने बारी बारी से नाबालिग के साथ बलात्कार किया और पहचान छुपाने के लिए उसकी गला घोट कर हत्या कर दी.

खुद को बचाने के लिए काफी संघर्ष की थी मृतका 
पुलिस के मुताबिक काफी समय बीत जाने के बाद भी जब किशोरी घर नहीं पहुंची तो मृतका की मां उसकी तालाश करने लगी, तभी बड़ी बहन ने ही मां को बताया कि उसने शौच के लिए छोटी बहन को गन्ने के खेत में जाते देखा था. जब वह गन्ने के खेत में पहुंची तो वहां पर मृतका का शव पड़ा था. घटनास्थल पर मृतका ने खुद को बचाने के लिए काफी संघर्ष किया, जिसके कई साक्ष्य भी मिले हैं, लेकिन आरोपियों की संख्या अधिक होने के कारण वह अपनी जान बचा नहीं सकी.

खुलासा करने वाली टीम को मिलेंगे 20 हजार रुपये 
पुलिस ने घटना में शामिल बड़ी बहन समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार कर घटनास्थल से मृतका और आरोपियों के कपड़े बारामद की है. पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है.गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह, निरीक्षक अपराध संजय सिंह, एसआई साधना यादव, रंजीत सिंह यादव, कमलेश कुमार, एसआई साहब लाल, दुर्गेश कुमार शर्मा, मांगेराम, संगीता, ज्योति शामिल रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news