Barabanki: शादी के तीन महीने बाद ऐसा क्या हुआ, जो बैंक मैनेजर ने टीचर पत्नी को मार डाला
Advertisement

Barabanki: शादी के तीन महीने बाद ऐसा क्या हुआ, जो बैंक मैनेजर ने टीचर पत्नी को मार डाला

Barabanki News: बाराबंकी जिले में शादी के तीन महीने बाद ही आखिर ऐसा क्या हुआ, जो बैंक मैनेजर ने अपनी टीचर पत्नी को मार डाला. आइए बताते हैं पूरा मामला...

Barabanki: शादी के तीन महीने बाद ऐसा क्या हुआ, जो बैंक मैनेजर ने टीचर पत्नी को मार डाला

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कुछ लोग एक महिला का शव लेकर जिलाधिकारी के कार्यालय में पहुंच गए. आरोप है कि ससुराल पक्ष ने उनकी बेटी की दहेज की खातिर मार डाला. वहीं, हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए उन लोगों ने शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया. परिजनों के मुताबिक 3 महीने पहले ही उन्होंने अपनी बेटी की शादी की थी. आरोप है कि ससुरालवाले हत्या को आत्महत्या साबित करने पर लगे हैं. लखनऊ पुलिस भी मामले की सुनवाई नहीं कर रही. ऐसे में वह दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में बाराबंकी पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंचे. मामले में कार्रवाई का आश्वासन देकर मृतका के परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया.

जैदपुर के मचौची गांव का मामला 
पूरा मामला बाराबंकी जिले में जैदपुर थाना क्षेत्र के मचौची गांव निवासी प्रीति का है. वह पेशे से सरकारी शिक्षिका थी, उसका विवाह 2 दिसंबर 2022 को लखनऊ के अलीगंज मोहल्ले से हुआ था. उसके पति अभिनव सिंह केनरा बैंक में मैनेजर पद पर कार्यरत हैं, जबकि वह बाराबंकी जिले में निंदूरा ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय परवरभारी में तैनात थी. प्रीति का शव आज ससुराल में फंदे से लटका मिला. मृतका के भाई जितेंद्र वर्मा के मुताबिक अभी शादी को 3 महीने भी नहीं हुए. ससुराल से दहेज की मांग हो रही थी. अब हत्या को आत्महत्या साबित करने के लिए की बहन को फंदे से लटका दिया. 

फोन पर बताई थी ये बात
मृतका के भाई जितेंद्र वर्मा के मुताबिक शादी के बाद उसकी बहन फोन पर अपने पति, सास और देवर की शिकायत किया करती थी. वह बताया था कि ससुराल में दहेज के लिए सभी उसे मारते-पीटते हैं. इससे वह काफी परेशान है. इसके बाद आज सुबह अचानक बहन के पति अभिनव ने प्रीति के फांसी लगाने की सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद जब तक वह लोग वहां पहुंचते-पहुंचते तब उसके शव का पीएम भी हो चुका था। वहीं मृतका की बहन ने आरोप लगाया कि उसकी बहन का पैर जमीन से छू रहा था, ऐसे में फांसी लगाने की बात बिल्कुल गलत है। उसे इन लोगों ने मार कर लटकाया है.

मामले में बहन ने लगाया आरोप 
इस मामले में बहन का आरोप है कि सभी इस हत्या को आत्महत्या साबित करने पर लगे हैं. लखनऊ की पुलिस भी उनकी सुनवाई नहीं कर रही. वह अपनी बहन का दोबारा पीएम करवाने के साथ ही उसके केस को लखनऊ से बाराबंकी ट्रांसफर करवाना चाहते हैं. ताकि इसकी पैरवी अच्छे से कर सकें. क्योंकि लखनऊ में उन लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है. वहीं इसकी जानकारी मिलते ही आनन-फानन में बाराबंकी जिले के पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर मृतका के परिजनों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया.

 

Braj Ki Holi: ब्रज से हुआ होली का आगाज, फूलों के साथ उड़े गुलाल

Trending news