Bahraich News: ताजिये के रास्ते पर पेड़ की डाल काटने को लेकर आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1801674

Bahraich News: ताजिये के रास्ते पर पेड़ की डाल काटने को लेकर आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात

Bahraich News: मुहर्रम के मौके पर बहराइच में मामूली बात को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए. लेकिन इससे पहले की विवाद ज्यादा बढ़ता योगी की पुलिस ने उपद्रवियों को टाइट कर दिया.

Bahraich News: ताजिये के रास्ते पर पेड़ की डाल काटने को लेकर आगजनी, भारी पुलिस बल तैनात

राजीव शर्मा/बहराइच : यूपी के बहराइच में ताजिये के रास्ते में पेंड़ की डाल काटने को लेकर आगजनी के बाद जमकर हुआ बवाल हुआ. इसकी सूचना पाते ही घटनास्थल पर भारी पुलिस फोर्स के साथ जब एसपी प्रशान्त वर्मा और सीओ कमलेश सिंह ने मौके पर मोर्चा संभाला. इसके बाद जाकर उपद्रवियों के हौसले पस्त हुए. हालात को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि थाना कैसरगंज क्षेत्र के सोनारी गांव में ताजिएदार ताजिया का जुलूस लेकर जा रहे थे. रास्ते में दीपू सिंह के घर के बगल में राजेंद्र पांडे की भूमि में लगे नीम के पेड़ से ताजिया टकराने लगी जिसके कारण ताजिएदारों ने नीम की डाल काट दी.

आरोप है कि इसी दौरान बाबू पुत्र मदन और अज्जू पुत्र गुड्डू ने ताजिए पर पत्थरबाजी की. जुलूस के साथ चल रहे पुलिस के जवानों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.

इसी बीच गांव में ईदू पुत्र वली मोहम्मद के घर में अचानक आग लग गई जिसमें बाइक और घर का सामान जलकर राख हो गया. विवाद की सूचना जैसे ही एसपी प्रशांत वर्मा, को लगी तो फौरन सीओ कैसरगंज कमलेश सिंह के साथ भारी पुलिस फोर्स लेकर एसपी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे. पुलिस ने मौके पर ताजिया रोककर नारे लगा रहे लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनें का भरोसा देकर मामले को शांत कराया. 
यह भी पढ़ें: BJP के इस मुस्लिम कार्ड से SP और BSP की उड़ी नींद, AMU के पूर्व कुलपति तारिक मंसूर दी ये बड़ी जिम्मेदारी

इस मामले में एसपी प्रशान्त वर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है. पुलिस के मुताबिक कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, मुहर्रम के मौके पर जिस तरह दो समुदायों के बीच छोटी सी बात को लेकर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनती नजर आ रही थी, उसे योगी की पुलिस ने सख्ती से शांत करा दिया है.

Watch: 10 साल बाद भिखारी जैसी हालत में मिला पति, सड़क पर बच्चे की तरह पत्नी करने लगी दुलार

Trending news