Kashi Vishwanath Corridor : काशी विश्‍वनाथ धाम में रात में ठहर सकेंगे बाबा भोलेनाथ के भक्त, जानिए क्या है नई सुविधा
Advertisement

Kashi Vishwanath Corridor : काशी विश्‍वनाथ धाम में रात में ठहर सकेंगे बाबा भोलेनाथ के भक्त, जानिए क्या है नई सुविधा

Kashi Vishwanath Corridor : काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर में अभी तक शाम की आरती के बाद पूरे कॉरिडोर को रात 11 बजे तक खाली करा लिया जाता था. उसके बाद मंगला आ‍रती के लिए रात में ढाई बजे भक्‍तों को प्रवेश मिलता था. 

Kashi Vishwanath Corridor

Kashi Vishwanath Corridor : काशी विश्‍वनाथ धाम में अब रात में रुकने की भी सुविधा मिल सकेगी. काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर में बना गेस्‍ट हाउस शुरू हो गया है. अभी तक शाम की आरती के बाद पूरे कॉरिडोर को रात 11 बजे तक खाली करा लिया जाता था. उसके बाद मंगला आ‍रती के लिए रात में ढाई बजे भक्‍तों को प्रवेश मिलता था. अब लोग गेस्‍ट हाउस में पूरी रात रुक सकेंगे. 

अभी तक ये थी सुविधाएं 
दरअसल, काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्‍वाकांक्षी योजनाओं में से एक है. अभी तक लोग काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर में शाम की आरती के बाद रात 11 बजे तक ही टहल सकते थे. इसके बाद परिसर को खाली करा लिया जाता था. अब कॉरिडोर के अंदर थ्री स्‍टार होटल जैसी सुविधाओं के साथ होटल बनकर तैयार हो गया है. 

अलौकिक दृश्‍य का आनंद ले सकेंगे
खास बात यह है कि इस गेस्‍ट हाउस को काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर के अंदर और गंगा के किनारे बनाया गया है. इससे लोग रात में अद्भुत अलौकिक दृश्‍य का आनंद ले सकेंगे. इस गेस्‍ट हाउस में लग्‍जरी सुविधाओं के साथ डॉरमेट्री बनाई गई है.

कितना होगा किराया 
भामशंकर भवन में बने गेस्‍ट हाउस में कमरे की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से हो सकेगी. इतना ही नहीं यहां रुकने वालों के लिए टूर पैकेज की भी व्‍यवस्‍था की गई है. एसी डॉरमेट्री में कमरे का किराया 560 रुपये तय किया गया है. डॉरमेट्री में कुल 36 बेड लगाए गए हैं.  

यहां करें बुकिंग 
बताया गया कि तीन फ्लोर में कुल 18 कमरे बनाए गए हैं. एक कमरे में दो बेड लगाए गए हैं. लोग www.southerngrandkashi.com पर जाकर कमरे की बुकिंग और गेस्‍ट हाउस संबंधी जानकारी एकत्रित कर सकेंगे.  

उपवास वाले श्रद्धालुओं के लिए फूड कोर्ट शुरू होगा 
काशी में शिवरात्रि, सावन और अन्य उपवास पर भक्तों को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में फलाहार की सुविधा भी प्रदान की जाएगी. फूड कोर्ट बाबा के भक्तों को व्रत की थाली परोसेगा. काशी विश्वनाथ धाम में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है. भक्तों की बढ़ती संख्या को देखते हुए धाम में योगी सरकार ने सुगम दर्शन के साथ ही ऐसी सभी व्यवस्था की है, जो एक तीर्थ यात्री की आवश्यकता होती है. धाम में रहने से लेकर खाने तक की सभी जरुरत की चीजें उपलब्ध हो रही हैं. 

 

WATCH: Aligarh: इस ऐतिहासिक हनुमान मंदिर में अब भक्तों की एंट्री का नया ड्रेस कोड लागू, मुसलमानों को लेकर भी जारी हुआ फरमान

Trending news