Lucknow News: केशव के ट्वीट ने तेज की सियासी हलचल, डिप्टी सीएम ने कहा-सरकार से बड़ा है संगठन, जानें इसके मायने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1313499

Lucknow News: केशव के ट्वीट ने तेज की सियासी हलचल, डिप्टी सीएम ने कहा-सरकार से बड़ा है संगठन, जानें इसके मायने

Lucknow News: हालांकि केशव इस तरह के बयान पहले भी दे चुके हैं.... लेकिन प्रदेश में सरकार और संगठन में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच केशव के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं...

 

Lucknow News: केशव के ट्वीट ने तेज की सियासी हलचल, डिप्टी सीएम ने कहा-सरकार से बड़ा है संगठन, जानें इसके मायने

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष की तलाश के बीच उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने नई राजनीतिक हलचल शुरू कर दी है. यूपी के डिप्टी सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि संगठन सरकार से बड़ा है, संगठन ही सर्वोपरि है. जैसे ही उनका ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लोग उनके भावी प्रदेश अध्यक्ष होने को लेकर चर्चा करने लगे हैं. उनके इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

गाजियाबाद में हुई बैठक
दरअसल, रविवार को बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने गाजियाबाद में ब्रज और पश्चिम क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक से अपनी नई पारी की शुरुआत की. बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे. बैठक के बाद केशव मौर्य ने एक ट्वीट किया जिसमें लिखा संगठन सरकार से बड़ा होता है.

आखिर ट्वीट का मतलब क्या है? मतलब अगर एक लाइन में समझना है तो साफ है कि यूपी में योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के तौर पर भ्रष्टाचार और अपराध पर नकेल कस दी है. कई सारे मंत्री और विभाग हैं जो भ्रष्टाचार नहीं कर पा रहे हैं.  

fallback

समझें ट्वीट के सियासी मायने
डिप्टी सीएम के इस ट्वीट के क्या मायने हैं इसे समझना जरूरी है.  यूपी में सरकार और संगठन को लेकर कई बार बातें होती हैं. लेकिन सरकार और संगठन के तालमेल को लेकर कोर कमेटी की हमेशा बैठक होती रहती है. कभी इस तरह की बातें निकल कर सामने नहीं आईं कि सरकार और संगठन के बीच कोई तालमेल बिगड़ गया है. लेकिन इधर एक महीने के अंदर यूपी के कई बड़े नेताओं का दिल्ली लगातार दौरा रहा है. चाहे केशव प्रसाद मौर्य हों या फिर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक. जेपी नड्डा से लेकर अमित शाह तक और प्रधानमंत्री से इनकी मुलाकात हुई. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिल्ली दौरा किया और पीएम से लेकर गृहमंत्री तक सब से मुलाकात की.

संगठन का कार्य संगठन का विस्तारऔर सरकार का काम प्रदेश को चलाना
बार-बार संगठन की दुहाई दी जाती है कि संगठन ही सब कुछ है. लेकिन संगठन का कार्य संगठन का विस्तार और सरकार का काम प्रदेश को चलाना और सुविधाएं मुहैया कराना है. क्या केशव प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट के कुछ और मायने निकाले जाएं, जबकि प्रधानमंत्री ने भी साफ कर दिया है कि यूपी में योगी के नाम, योगी के काम और योगी के विकास पर ही 2022 लड़ा गया था 24 भी लड़ा जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के पद पर जल्द ही किसी नेता का नाम को घोषित करने वाली है. पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष के पद पर ताजपोशी को लेकर लगातार मंथन किया जा रहा है. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 22 अगस्त के बड़े समाचार

देखें वीडियो

Trending news