Umesh Pal के परिवार से मिलने पहुंचे डिप्टी CM Keshav Prasad Maurya: अलकायदा की धमकी का दिया ये जवाब
Advertisement

Umesh Pal के परिवार से मिलने पहुंचे डिप्टी CM Keshav Prasad Maurya: अलकायदा की धमकी का दिया ये जवाब

Keshav Prasad Maurya ने बताया कि बहुत करीबी मित्र थे उमेश पाल. उमेश पाल का जाना परिवार के सदस्य को खोना जैसा. उमेश पाल के परिवार को पूरी सुरक्षा का वादा करते हुए डिप्टी सीएम ने अलकायदा की धमकी का भी जवाब दिया. 

keshav prasad maurya (Fime Pfotot)

Keshav Prasad Maurya ने बताया कि बहुत करीबी मित्र थे उमेश पाल. उमेश पाल का जाना परिवार के सदस्य को खोना जैसा. उमेश पाल के परिवार को पूरी सुरक्षा का वादा करते हुए डिप्टी सीएम ने अलकायदा की धमकी का भी जवाब दिया. 

प्रयागराज: उमेशपाल की हत्या के बाद पहली बार बीजेपी का कोई बड़ा नेता उमेश पाल के घर गया. आपको बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाजड़े उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल जैसे ही अपनी गाड़ी से उतरे हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. इसके बाद हमलावरों ने उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मियों पर बमबाजी भी की. इस हमले में उमेश पाल औऱ उनके दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी. उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद, उसके परिवार व गैंग को आरोपी बनाया गया है. उत्तर प्रदेश एसटीएफ और झांसी पुलिस ने उमेश की हत्या के मामले में आरोपी अतीक अहमद के बेटे असद और एक शूटर का एनकाउंटर कर दिया था. उसके बाद पुलिस की कस्टडी में ही तीन लोगों ने अतीक औऱ उसके भाई को भी मार गिराया. उमेशपाल हत्याकांड में आरोपी अतीक पत्नी शाइस्ता अभी फरार है. गुड्डु मुस्लिम को भी पुलिस ने पकड़ लिया है.

उमेश पाल को दी श्रद्धांजलि

अतीक अहमद औऱ अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम Keshav Prasad Maurya का यह प्रयागराज का पहला दौरा है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उमेश पाल के घर पहुंचकर उनको श्रद्धांजलि दी और साथ ही परिवार को सुरक्षा का पूरा भरोसा दिया.  उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि उमेश पाल के साथ जो कुछ हुआ वो वो दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. डिप्टी सीएम ने उमेश पाल और उनके साथ शहीद हुए दो जवानों को भी श्रद्धांजलि दी.इसके बाद केशव प्रसाद मौर्य ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमने उमेश पाल के परिवार की मांगों को सुना है. इन सभी मांगों को अमल में लाया जाएगा. पत्रकार ने पूछा की कुछ लोग माफियाओं का महिमामंडन कर रहे हैं. इस पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनको समाज में कोई स्वीकार नहीं करता है. 

ये खबर भी पढ़ें 

Mafia Atiq Ahmed Life : अतीक के आतंक पर जल्द बन सकती है एक्शन, थ्रिलर, सस्पेंस से भरपूर वेबसीरीज, खुल सकते हैं माफिया के कई राज

प्रेसवार्ता

पत्रकारवार्ता में डिप्टी सीएम ने बताया कि उमेश पाल मेरे बहुत ही करीबी मित्र की तरह थे.उनकी हत्या के बाद ऐसे संयोग बने की मेरा यहां आना नहीं हो पाया. उमेश पाल के परिवार का हर सदस्य मेरे परिवार के सदस्य की तरह है. इनकी सुरक्षा में कोई कमी ना रहे इसका पूरा प्रयास किया जाएगा. सरकार अपनी ओर से सभी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. मौर्य ने बताया कि उमेश पाल के परिजनों की सिर्फ यही मांग है कि परिवार को सुरक्षा दी जाए और भविष्य में फिर ऐसी कोई घटना ना हो. 

 
अलकायदा की धमकी का जवाब
इन सब बातों का कोई महत्व नहीं है. हम पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चर्चा करके परिवार की सुरक्षा कड़ी करवा चुके हैं. उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था थी, है और रहेगी. अलकायदा की धमकी वाले सवाल पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आप सभी को उत्तर प्रदेश पुलिस पर भरोसा रखना चाहिए. 25 करोड़ जनता के लिए सुरक्षा कवच की तरह है यूपी पुलिस. धमकी देने वालों से निपटने के लिए हमारी पुलिस काफी है. 

 

Trending news