यूपी का ऐसा अस्पताल जहां मरीजों की जगह मिलते हैं सांप और बिच्छू, कर्मचारी तक दहशत में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1340083

यूपी का ऐसा अस्पताल जहां मरीजों की जगह मिलते हैं सांप और बिच्छू, कर्मचारी तक दहशत में

Deoria News: अस्पताल में सांपा, बिच्छू, साहिल जानवर निकलते हैं. यहां अधिकारी आते हैं और देख कर वापस चले जाते हैं. वहीं, जहरीले जानवरों के निकलने से कर्मचारी भी दहशत में हैं.....

यूपी का ऐसा अस्पताल जहां मरीजों की जगह मिलते हैं सांप और बिच्छू, कर्मचारी तक दहशत में

त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: यूपी के देवरिया जिले के एक सरकारी अस्पताल में मरीजों की जगह सांप और बिच्छू नजर आते हैं. इस वजह से यहां पर काम करने से कर्मचारी कतराने लगे हैं. उनको ड्यूटी के दौरान जहरीले जानवरों के काटने का डर सताता रहता है. भलुअनी विकासखंड के सोनाडी स्वास्थ्य केंद्र अंदर से पूरी तरह खंडहर का रूप ले चुका है. 

सांप और बिच्छू बना लिए हैं अपना घर 
जी मीडिया की टीम जब सोनाडी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंची तो यहां की तस्पीरें हैरान करने वाली थी. तीस बेड के सरकारी अस्पताल में कागजों पर दर्जनों कर्मचारी और डॉक्टर तैनात है, लेकिन मौके पर तीन ही कर्मचारी मिले.अस्पताल के चारों तरफ सन्नाटा छाया हुआ था. जैसे अस्पताल ना हो कोई भूत खाना हो. 
अस्पताल के फर्श और दिवारे अपनी कहानियां बया कर रही थी. जानवर अस्पताल का फर्श खोद चुके हैं और अपने रहने की जगह बना चुके हैं. इस अस्पताल के एक हिस्से में जहरीले सांप और बिच्छू रहते हैं. अस्पताल परिसर में चारों तरफ गंदगी का अंबार था. 

हमारे रिपोर्टर ने जब अस्पताल में मौजूद तीनों कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि यहां काम करने से डर लगता है. अस्पताल में सांपा , बिच्छू , साहिल जानवर निकलते हैं. यहां अधिकारी आते हैं और देख कर वापस चले जाते हैं.वहीं अस्पताल में मौजूद एक अन्य कर्मचारी अनुपस्थित कर्मचारी और डॉक्टर का बचाव करता नजर आया उसका कहना था कि डॉक्टर साहब अभी गए हैं और कुछ कर्मचारी अवकाश पर हैं. 

सीएमओ ने कार्रवाई की बात कही
इस अस्पताल की इमारतों को निर्माण करने में लाखों रुपये की लागत आई होगी. यह इमारतें अस्पताल की व्यवस्था को मुंह चिढ़ा रही थी.इस अस्पताल में मरीजों के लिए ठीक से बैठने की व्यवस्था नहीं है. मरीजों के बैठने के लिए यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है. इसको लेकर नवागत सीएमओ का कहना है कि  मैंने अभी ज्वाइन किया है. इस प्रकरण की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी होगा उस पर सख्त कार्रवाई होगी. 

CUTE गर्ल ने Lahariya Luta भोजपुरी गाने पर किया ऐसा डांस डांस, यूजर्स बोले- ये तो आकांक्षा दुबे को दे रही टक्कर!

 

 

Trending news