देवरिया: घटिया ईटों से हो रहा था सरोवर का निर्माण, DM जितेंद्र प्रताप सिंह ने BDO को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1349350

देवरिया: घटिया ईटों से हो रहा था सरोवर का निर्माण, DM जितेंद्र प्रताप सिंह ने BDO को किया सस्पेंड

 Deoria News: जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने देसई ब्लॉक के बरवा मिर्जापुर गांव में निर्माणाधीन अमृत सरोवर योजना का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को तमाम कमियां मिली.

  देवरिया: घटिया ईटों से हो रहा था सरोवर का निर्माण, DM जितेंद्र प्रताप सिंह ने BDO को किया सस्पेंड

त्रिपुरेश पति त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में उस समय हड़कंप मच गया, जब डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह निर्माणाधीन अमृत सरोवर योजना का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. इस दौरान काम में लापरवाही मिलने पर डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह नाराज हो गए. लापरवाही बरतने वाले सभी अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. 

अधिकारियों को लगाई फटकार 
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने देसई ब्लॉक के बरवा मिर्जापुर गांव में निर्माणाधीन अमृत सरोवर योजना का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को तमाम कमियां मिली. सरोवर का घटिया ईटों से निर्माण किया जा रहा था. साथ ही योजन पर बिलंब से कार्य शुरू हुआ था. इसको लेकर जिलाधिकारी नाराज हो गए उन्होंने कहा कि 'क्या तुम्हारी आंखें फूट गई हैं. पैसा कितना खाओगे. अगर पान खाकर थूक दो तो कोई टूट जाएंगी. इस दौरान मौके पर मिले कारीगर से जब ईंट की जांच करवाई तो दोयम दर्जे का निकला. जिससे घटिया सामग्री की पुष्टि हुई.

इस महत्वपूर्ण परियोजना में घटिया निर्माण को देखते हुए जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने पूरे मामले में खंड विकास अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी किया.साथ ही ग्राम विकास अधिकारी भृगुनाथ को निलंबित कर दिया. और वहां की ग्राम प्रधान बंदना कुशवाहा को नोटिस जारी किया है.

डीएम जितेंद्र प्रताप सिंह के नाम से खौफ खाते हैं जिले के ठेकेदार 
बता दें जिलाधिकारी लगातार निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण करते हैं. कमियां पाए जाने पर फौरन कार्रवाई भी होती हैं. जितेंद्र सिंह के नाम से भ्रष्टाचार में लिप्त ठेकेदार अपनों कामों को ठीक करने लगे हैं. उनको इस बात का डर रहता है कि कभी भी जिला अधिकारी ने निरीक्षण किया तो कार्रवाई तय है. कुछ दिन पहले की एक घटना है जिले में एक करोड़ तीस लाख की मंदिर सुंदरीकरण परियोजना का कार्य समाप्त हो चुका था. जैसे ही जिलाधिकारी को शिकायत मिली तो उन्होंने निरीक्षण किया और जैसे ही जिला अधिकारी निरीक्षण कर वापस लौटे ठेकेदार ने दोबारा काम शुरू कर दिया. 

Bhojpuri Gana: CUTE गर्ल ने शिल्पी राज के गाने पर मचाया धमाल, SMILE के दीवाने हुए सोशल मीडिया यूजर्स

Trending news