देवरिया: कुर्ता पजामा पहन मीटिंग में पहुंचे थे सरकारी वकील, ड्रेस कोड के उलघन पर DM ने बैठक से किया बाहर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1457794

देवरिया: कुर्ता पजामा पहन मीटिंग में पहुंचे थे सरकारी वकील, ड्रेस कोड के उलघन पर DM ने बैठक से किया बाहर

Deoria News: जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह से ने बताया कि मीटिंग में ड्रेस कोड होना अनिवार्य है. शासकीय अधिवक्ता महोदय ड्रेस में नहीं थे. इस कारण मैंने उनको बाहर जाने के लिए कहा.

देवरिया: कुर्ता पजामा पहन मीटिंग में पहुंचे थे सरकारी वकील, ड्रेस कोड के उलघन पर DM ने बैठक से किया बाहर

त्रिपुरेश त्रिपाठी/देवरिया: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह (DM Jitendra Pratap Singh) ने ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर शासकीय अधिवक्ता को बैठक से बाहर कर दिया. शासकीय अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर में पास्को एक्ट की मीटिंग में कुर्ता पजामा पहनकर पहुंचे थे. जिसके बाद जिलाधिकारी ने जिला शासकीय अधिवक्ता को मीटिंग से बाहर कर दिया. 

पास्को की चल रही थी मीटिंग
विगत 23 नवंबर को जिले के कलेक्ट्रेट परिसर में पास्को यानी प्रोटक्शन आफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेस एक्ट अधिनियम के दर्ज मामलों में त्वरित निस्तारण के लिए अभियोजन विभाग के साथ समीक्षा बैठक जिला अधिकारी जितेंद्र प्रताप से ने ली थी. इस बैठक में एडीएम, एसपी संकल्प शर्मा सहित तमाम अफसर मौजूद थे, जिसमें शासकीय अधिवक्ता राजेश कुमार मिश्र बैठक में पहुंचे. शासकीय अधिवक्ता को कुर्ता पाजामा में देखकर जिला अधिकारी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. जिलाधिकारी ने उनसे बाहर जाने को कहा और शासकीय अधिवक्ता को बैठक से बाहर कर दिया.

क्या बोले शासकीय अधिवक्ता? 
इस बाबत जब हमने शासकीय अधिवक्ता से बात की तो उनका कहना है कि हमारा ड्रेस कोड 10:00 से 5:00 तक होता है. मीटिंग शाम को 7:00 बजे हो रही थी. मैं घर से आया था और कुर्ता पजामा पहन कर चला आया. कुछ तबीयत भी खराब थी. तब जिलाधिकारी ने मुझसे कहा आप जाइए और मैं चला आया क्योंकि मीटिंग 7:00 बजे ली गई थी. इस कारण मैं ड्रेस में नहीं था और मेरा ड्रेस कोड 10:00 से 5:00 तक ही होता है. 

जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह से ने बताया कि मीटिंग में ड्रेस कोड होना अनिवार्य है. शासकीय अधिवक्ता महोदय ड्रेस में नहीं थे. इस कारण मैंने उनको बाहर जाने के लिए कहा.जिलाधिकारी ने कहा कि जब भी किसी न्यायालय या ट्यूनल या प्राधिकारी के समक्ष जाएंगे तब ड्रेस कोड अनिवार्य है समय कोई भी हो. 

Trending news