बृजभूषण शरण सिंह को नाबालिग के यौन शोषण मामले में मिली क्लीन चिट, 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल
Advertisement

बृजभूषण शरण सिंह को नाबालिग के यौन शोषण मामले में मिली क्लीन चिट, 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

Wrestlers Protest: गोंडा से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 1000 पन्नों वाला आरोपपत्र दाखिल कर दिया है. 

Delhi Police File Chargesheet against Gonda BJP MP WFI President Brijbhushan Sharan Singh Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: गोंडा से बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह को नाबालिग के यौन शोषण के मामले में क्लीनचिट मिल गई है. दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ करीब एक हजार पन्नों की चार्जशीट गुरुवार को 15 जून की समयसीमा के भीतर दाखिल कर दी. इसमें उन्हें क्लीन चिट दी गई, लेकिन अन्य मामलों में कुछ धाराएं जोड़ी गईं. दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा ने कहा, हमने बृजभूषण शरण सिंह के ख़िलाफ़ धारा 354, 354-A एवं D के अंतर्गत चार्जशीट दाखिल की है और विनोद तोमर के ख़िलाफ़ धारा 109, 354, 354 (A), 506 के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर की है। हमने POCSO में शिकायतकर्ता और कथित आरोपी के बयान के तहत कैंसिलेशन रिपोर्ट दाखिल की है. मामले में अदालत 22 जून को चार्जशीट का संज्ञान लेगी. 

महिला पहलवानों ने 15 जून तक अपना आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया था. माना जा रहा है कि सरकार से हुई बातचीत में यह सहमति बनी थी कि बृजभूषण शरण के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होने तक आंदोलन को आगे न बढ़ाया जाए. पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक औऱ बजरंग पुनिया की खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से वार्ता हुई थी. प्रदर्शनकारी पहलवानों ने आंदोलन स्थगित करने के बाद नौकरी भी ज्वाइन कर ली थी. 

 

बृजभूषण शरण सिंह पहले ही कह चुके हैं कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित हो जाएं तो वो इस्तीफा दे देंगे. इस बीच भारतीय कुश्ती संघ के नए चुनाव की घोषणा भी हो चुकी है, जो 6 जुलाई को होंगे. बृज भूषण 12 साल अध्यक्ष रह चुके हैं. ऐसे में वो दोबारा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. लेकिन देखना होगा कि क्या उनके करीबी चुनाव मैदान में उतरेंगे. 

हालांकि पहलवान लगातार बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए हैं. दिल्ली पुलिस ने नाबालिग के यौन उत्पीड़न के मामले में ये एफआईआर दाखिल की है देखना होगा कि बृजभूषण शरण सिंह, पहलवानों और सरकार का आरोपपत्र पर क्या रुख रहता है.

यह भी पढ़ें---

पुरोला महापंचायत के पहले हिन्दू नेताओं की गिरफ्तारी पर आक्रोश,पुलिस बल की भारी तैनाती

लखनऊ के आसपास बिजली गुल होने से आमजन परेशान, आईं हजारों शिकायतें खोल रही हैं पोल

 

WATCH: अंग्रेजी के खिलाफ देवबंद दारुल उलूम के फतवे की खबरों पर प्रवक्ता मौलाना सूफियान ने दी सफाई

Trending news