Covid Guideline in Noida : नोएडा में भी लखनऊ-गाजियाबाद की तरह बिना मॉस्क नो एंट्री, परेशानी से बचना है तो पढ़ लें कोविड गाइडलाइन
Advertisement

Covid Guideline in Noida : नोएडा में भी लखनऊ-गाजियाबाद की तरह बिना मॉस्क नो एंट्री, परेशानी से बचना है तो पढ़ लें कोविड गाइडलाइन

Covid Guideline in Noida :  लखनऊ में सभी स्‍कूल-कॉलेजों में फेस मास्‍क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही सभी स्‍कूलों में सामाजिक दूरी के तहत बैठने की व्‍यवस्‍था सुनिश्‍चित करने को कहा गया है. वहीं, शॉपिंग मॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी मास्‍क अनिवार्य कर दिया गया है.

फाइल फोटो

Corona Restrictions in UP : यूपी समेत देशभर में कोरोना तेजी से फैल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है. लखनऊ और गाजियाबाद की तरह ही नोएडा में भी कोरोना को लेकर पाबंदियां लगा दी गई हैं. शुक्रवार को नोएडा प्रशासन ने सभी के लिए फेस मास्‍क अनिवार्य कर दिया. नोएडा प्रशासन ने मास्‍क न लगाने वालों पर सख्‍ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. 

लखनऊ में बिना मास्‍क प्रवेश नहीं 
यूपी सरकार की नई एडवाइजरी के मुताबिक, लखनऊ में सभी स्‍कूल-कॉलेजों में फेस मास्‍क के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा. साथ ही सभी स्‍कूलों में सामाजिक दूरी के तहत बैठने की व्‍यवस्‍था सुनिश्‍चित करने को कहा गया है. वहीं, शॉपिंग मॉल और भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी मास्‍क अनिवार्य कर दिया गया है. मॉल में बिना मास्‍क के प्रवेश नहीं मिलेगा. सेनेटाइजर करने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

गाजियाबाद में भी स्‍कूल-कॉलेजों के लिए एडवाइजरी जारी 
वहीं, कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए गाजियाबाद शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूली बच्चों के लिए एडवाइजरी जारी हुई है. इसके मुताबिक, स्कूली बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर आना होगा. छात्र-छात्राओं समेत सभी की स्कूलों को प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग और हाथ धोने के लिए साबुन-सेनेटाइजर की व्यवस्था करनी होगी. क्लास रूम, रेलिंग, झूले आदि को भी समय-समय पर सेनेटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं. बच्चों में खांसी, जुकाम, बुखार आने की समस्या होने पर अभिभावकों को स्कूल न भेजने और उपचार के लिए प्रेरित करने के लिए दिशा निर्देश जारी किए गए. 

नोएडा में फेस मास्‍क अनिवार्य 
वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने भी एडवाइजरी जारी कर दिया. इसके मुताबिक, पूरे नोएडा में मास्‍क अनिवार्य कर दिया गया है. बिना मास्‍क के लोगों का चालान काटने के निर्देश दिए गए हैं. अधिकारियों के मुताबिक, भीड़ भाड़ वाले इलाकों में टीम को भेज कर नियमों का पालन कराया जाएगा. 

500 से ज्‍यादा नए मामले सामने आए 
बता दें कि यूपी में रोजाना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या 2094 पार हो गई है. बीते 24 घंटे में यूपी में कोरोना से संक्रमित 549 नए मरीज सामने हैं. इस दौरान 245 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. जबकि एक मरीज की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. 

WATCH: आज मेष से मीन राशि में प्रवेश कर रहे सूर्यदेव, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव

Trending news