Raebareli:अदिति सिंह से जुड़े जमीन विवाद पर कोर्ट करेगा फैसला, जानिए प्रशासन ने क्या कहा
Advertisement

Raebareli:अदिति सिंह से जुड़े जमीन विवाद पर कोर्ट करेगा फैसला, जानिए प्रशासन ने क्या कहा

जनपद में लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर जिस जमीन को भाजपा सदर विधायक अदिति सिंह अपनी बताकर उसमें गेट लगवा रही थीं उसका मालिकाना हक अब कोर्ट से तय होगा. जिला प्रशासन ने जमीनी अभिलेख देखने के बाद दोनों पक्ष को कोर्ट जाने की सलाह दी है.

Raebareli:अदिति सिंह से जुड़े जमीन विवाद पर कोर्ट करेगा फैसला, जानिए प्रशासन ने क्या कहा

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: जनपद में लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर जिस जमीन को भाजपा सदर विधायक अदिति सिंह अपनी बताकर उसमें गेट लगवा रही थीं उसका मालिकाना हक अब कोर्ट से तय होगा. जिला प्रशासन ने जमीनी अभिलेख देखने के बाद दोनों पक्ष को कोर्ट जाने की सलाह दी है. इसी जमीन का कुछ हिस्सा अपना बताकर दूसरा पक्ष गेट लगाए जाने का विरोध कर रहा था. मामला मिल एरिया थाना इलाके के प्रगतीपुरम कॉलोनी के सामने का है. यहां एक दिन पहले लखनऊ प्रयागराज मार्ग पर करोड़ों रुपये की कीमत वाली जमीन पर सदर विधायक अदिति सिंह खुद पहुंच कर इसमे गेट लगवा रही थीं.

गेट लगवाए जाने की सूचना पाकर दूसरे पक्ष से मुन्ना चौहान व उनकी पत्नी सुनीता सिंह मौके पर पहुंचीं और गेट लगवाए जाने का विरोध करने लगीं. सुनीता का कहना था कि इसमें उनकी भी जमीन है. सूचना पाकर सीओ सदर वंदना सिंह और एसडीएम सदर शिखा संखवार भी मौके पर पहुंची और दूसरे पक्ष को उसके अभिलेखों के साथ अपने दफ्तर बुलाया था. 

अभिलेखों की जांच के बाद एसडीएम सदर शिखा संखवार ने सदर विधायक अदिति सिंह समेत दोनो पक्षों से यथास्थिति बनाये रखने के निर्देश के साथ दोनों को सिविल कोर्ट में वाद निपटारे के लिए जाने की सलाह दी है. रायबरेली पुलिस ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट कर कहा है कि मामला सीनियर अधिकारियों के संज्ञान में है. राजस्व विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया है.

 यह भी पढ़ें: नोएडा में अब नहीं लगेगा कूड़े  का अंबार, जानिए क्या है स्कीम

पुलिस के मुताबिक मामले की कानूनी रूप से जांच जारी है. सीओ सदर और एसडीएम शिखा संखवार ने वर्तमान में यथास्थिति बनाये रखने की बात कहते हुए अदिति सिंह के विपक्षी पक्ष को तलब किया है. एसडीएम शिखा संखवार के मुताबिक मामला कोर्ट में है. विपक्षियों को बुलाया गया है. दस्तावेज देखने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

Trending news