मथुरा की संस्कृति यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर मचा बवाल, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग
Advertisement

मथुरा की संस्कृति यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर मचा बवाल, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

मथुरा संस्कृति यूनिवर्सिटी में जम्मू कश्मीर से पढ़ने आए छात्रों द्वारा विद्यालय परिसर में नमाज पढ़ने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिंदू संगठनों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग की है.

मथुरा की संस्कृति यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर मचा बवाल, हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

मथुरा : उत्तर प्रदेश के  प्रतिष्ठित संस्थानों में शुमार मथुरा की संस्कृति यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. विश्वविद्यालय का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुछ मुस्लिम छात्र विद्यालय परिसर में बने गार्डन में नमाज पढ़ते हुए देखे जा रहे हैं. ये छात्र जम्मू-कश्मीर के बताए जा रहे हैं जो स्कॉलरशिप पर संस्कृति यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे हैं. यही नहीं नमाज अलग-अलग जगहों में खुले मैदान में बेफिक्र होकर पढ़ी जा रही थी तो वहीं इसका विद्यार्थियों द्वारा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया.

कुलपति ने पल्ला झाड़ते नजर आए

जब इस मुद्दे को लेकर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर सचिन गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने इस विषय में कुछ भी बताना उचित नहीं समझा और पूरे मामले में पल्ला झाड़ते नजर आए. संस्कृत यूनिवर्सिटी में हुई घटना से हिंदू संगठनों में काफी आक्रोश है. अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है. सवाल ये है कि विश्वविद्यालय परिसर जब ऐसे मुद्दों की अनदेखी करेगा तो नियमों के मुताबिक कार्रवाई की उम्मीद किससे की जाएगी.   

यह भी पढ़ें: ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में इफ्तारी की मांग, मंजूरी न मिलने से छात्रों ने काटा बवाल

ये विवाद ऐसे समय में सामने आया है जब दो दिन पहले ही देश की राजधानी लखनऊ में स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में इफ्तारी की मांग को लेकर हॉस्टल के छात्रों ने कुलपति आवास का घेराव किया था. मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को किसी तरह शांत कराया था. सवाल यह है कि शैक्षणिक संस्थानों में मजहब और उससे जुड़ी बातों को किस हद तक मंजूदी दी जानी है. शैक्षणिक सस्थान सभी जाति पंथ और धर्म के छात्र-छात्राओं के साथ समानता का व्यवहार कैसे लागू करेंगे.

Watch: अमृतपाल सिंह का नया वीडियो आया सामने, हाथ में बैग और मोबाइल पर बात करता दिखा

 

Trending news