मथुरा को 822 करोड़ रुपये की सौगात, निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी ने दिया जीत का मंत्र
Advertisement

मथुरा को 822 करोड़ रुपये की सौगात, निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी ने दिया जीत का मंत्र

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव से पहले बीजेपी सक्रिय हो गई है. खुद सीएम योगी हर जिले का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान वह जनता को सौगात देने के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र दे रहे हैं. 

मथुरा को 822 करोड़ रुपये की सौगात, निकाय चुनाव को लेकर सीएम योगी ने दिया जीत का मंत्र

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा:  कृष्ण नगरी मथुरा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनाव से पहले बड़ी सौगात दी है. कान्हा की नगरी को सीएम ने 822 करोड़ रुपए की कुल 210 परियोजनाओं का तोहफा दिया है. अपने दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ने 324.35 करोड़ की 84 योजनाओं का लोकार्पण किया है. इस मौके पर 498.08 करोड़ रुपए की 126 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है.

इन में जनपद के विभिन्न्न विकासखण्डों की सड़क परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है. सीएम ने भाजपा के प्रबुद्धजन सम्मेलन में भी शिरकत किया. इस दौरान उन्होंने नगर निकाय चुनावों को लेकर प्रबुद्धजनों व बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. मंच पर उनके साथ केंद्रीय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल और जिले के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. सीएम योगी आदित्यनाथ 27वीं बार मथुरा पहुंचे ,जहां सबसे पहले उन्होंने श्री कृष्ण जन्मभूमि के दर्शन किए. बीजेपी के प्रबुद्ध सम्मेलन में उन्होंने मथुरा की जनता का आभार जताते हुए कहा कि मथुरा वृंदावन की जनता ने हर बार बीजेपी का साथ दिया है. ऐसे में नगर निकाय के संस्थानों को मजबूत करने की सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की.

सीएम योगी ने अपने संबोधन की शुरुआत राधे-राधे और बांकेबिहारी लाल की जयकार से किया.उन्होंने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि ब्रजभूमि में आने का मौका मिला है. उन्होंने उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों का महत्व बताते हुए कहा कि सबसे बड़ा दुनिया का धार्मिक आयोजन प्रदेश में प्रयागराज कुंभ के रूप में होता है. आउन्होंने कहा कि 30 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं से ब्रज भूमि के विकास को नया आयाम मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: श्रीकाशी विश्वनाथ धाम : पहले ही साल में 100 करोड़ से अधिक का चढ़ावा, 60 किलो सोना मिला

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही धार्मिक स्थलों का विकास हुआ है. धार्मिक स्थलों में पर्यटन को बढ़ावा मिलने उत्तर प्रदेश सरकार की एक बड़ी उपलब्धि है. मथुरा वृंदावन में धार्मिक स्थल पर्यटन का केंद्र बने हैं जिसके कारण लोगों के व्यवसाय में इजाफा हुआ है. दुकानदारों की इनकम भी बड़ी है. इन सब चीजों को बात लेकर आने मथुरा वृंदावन आने वाले श्रद्धालुओं स्थानीय लोगों दुकानदारों से बात की तो उन्होंने योगी सरकार आने के बाद मथुरा वृंदावन की स्थिति बदली की बात कही.

Trending news