सीएम पुष्कर सिंह धामी की अधिकारियों को हिदायत, चार धाम यात्रा में न हो कोई भी लापरवाही
Advertisement

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अधिकारियों को हिदायत, चार धाम यात्रा में न हो कोई भी लापरवाही

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के अधिकारियों को साफ शब्दों में निर्देश दिया है कि चार धाम यात्रा में पर्यटकों और श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा हुई तो अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अधिकारियों को हिदायत, चार धाम यात्रा में न हो कोई भी लापरवाही

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रा को लेकर सचिवालय में बड़ी बैठक ली. 3 घंटे चली बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बार की चार धाम यात्रा को लेकर अधिकारियों से पूरी रिपोर्ट मांगी .चार धाम यात्रा तैयारी बैठक में सभी अधिकारियों ने अपने विभागों की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री को जानकारी दी. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि चारधाम यात्रा के शुरू होने से पहले सभी क्षेत्रों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यात्रियों के ठहरने और खाने की व्यवस्था का खास ध्यान रखा जाए. सभी चार धाम क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाओं को भी बेहतर किया जाए.

डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रुम बनेगा
इस दौरान सीएम ने कहा कि यात्रा शुरू होने से पूर्व सभी विभाग अपने स्तर से सभी तैयारियां पूर्ण कर लें. बदरीनाथ यात्रा के व्यवस्थित संचालन के लिए बीआरओ की एक टीम नियमित जोशीमठ में रहेगी. यदि जोशीमठ में सड़कों में दरार या कोई अन्य समस्याएं आती हैं, तो उनका जल्द समाधान किया जाए.यात्रा के सफल संचालन के लिए जोशीमठ में डिजास्टर मैनेजमेंट का कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पिछले साल की चारधाम यात्रा में जो कमियां रह गई थीं, उससे सबक लें. सभी संबंधित विभाग ऐसी समस्याओं का पहले ही समाधान कर लें. इस बार श्रद्धालुओं और पर्यटकों को क्या बेहतर सुविधाएं दे सकते हैं. इस पर खास फोकस रहे. मीटिंग में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि यात्रियों की सुविधा के लिए सभी विभागों को समय से अपना होमवर्क पूरा करने करना चाहिए. मीटिंग में लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग और बीआरओ को साफ निर्देश दिए गए हैं कि चारधाम रूट की सभी सड़कों को समय से दुरुस्त कर लें.

इस दिन खुलेंगे चारोधाम के कपाट
मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि इस बार चारधाम यात्रा की शुरुआत 22 अप्रैल से होगी. केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल, बदरीनाथ के 27 अप्रैल को खुलेंगे, जबकि परंपरा के अनुसार 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलेंगे.

UP Budget 2023: इन 5 मुद्दों पर होगी योगी सरकार के महाबजट की नींव, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

Trending news