Chandauli Accident: स्कूल जीप की जर्जर हालत, 30 बच्चों को भरा गया, खड्डे में गिरने से बड़ा हादसा
Advertisement

Chandauli Accident: स्कूल जीप की जर्जर हालत, 30 बच्चों को भरा गया, खड्डे में गिरने से बड़ा हादसा

Chandauli School Vehicle Accident: पुलिस द्वारा दी जा रही जानकारी के मुताबिक, सेंट जॉन्स स्कूल जा रही प्राइवेट जीप में 30 बच्चे भरकर ले जाए जा रहे थे. हादसे में 4 बच्चों को हल्की चोटें आने की सूचना है, लेकिन हादसा बड़ा भी हो सकता था. 

Chandauli Accident: स्कूल जीप की जर्जर हालत, 30 बच्चों को भरा गया, खड्डे में गिरने से बड़ा हादसा

संतोष जायसवाल/चंदौली: 

Chandauli School Jeep Accident: उत्तर प्रदेश के चंदौली से सड़क हादसे की एक खबर सामने आ रही है. यहां पर स्कूली बच्चों से भरी एक जीप सड़क किनारे खड्डे में पलट गई. चीख-पुकार सुनकर हड़कंप मच गया. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि इस हादसे में आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायल बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया है. वहीं, घटना के बाद से चालक फरार चल रहा है. संयोग अच्छा था कि जीप की रफ्तार कम थी, इसलिए कोई बड़ी घटना नहीं हो पाई.

बच्चों की चीखें सुनकर मचा हड़कंप
दरअसल, सदर कोतवाली क्षेत्र के जमुनीपुर और दिघवट इलाके से बच्चों को लेकर एक जर्जर जीप कटसिला गांव स्थित सेंट जॉन स्कूल जा रही थी. जैसे ही जीप नेशनल हाईवे-2 से स्कूल जाने वाली सड़क पर मुड़ी, अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्डे में पलट गई. जीप में फंसे घायल बच्चों की चीख-पुकार सुनकर हड़कंप मच गया और आसपास के लोग मौके पर दौड़े. इसके बाद जीप में फंसे बच्चों को बाहर निकाला गया. साथ ही पुलिस को तत्काल सूचना दी गई. 

Karwa Chauth: व्रत के दौरान पति-पत्नी को नहीं करने चाहिए ये काम, बनते हैं पाप का भागीदार

एक गाड़ी में 30 बच्चे भरकर जा रहे थे
मामला संज्ञान में आते ही सदर कोतवाल संतोष सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायल बच्चों को तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया. हालांकि, घटना के बाद चालक जीप छोड़कर फरार हो गया. पुलिस ने जीप को अपने कब्जे में ले लिया और सदर कोतवाली ले आई. वहीं, घायल बच्चों ने बताया कि जीप में 30 बच्चे सवार थे और उसके रिंग फेल होने से जीप पलट गई.

जर्जर जीप पुलिस के कब्जे में
इस संबंध में सीओ सदर रामबीर सिंह ने बताया कि आज थाना सदर चंदौली में सेंट जॉन्स स्कूल कटसिला के बच्चे ग्राम जमुनीपुर दिघवट धनेरू के रहने वाले हैं, जो प्राइवेट जीप से स्कूल आ रहे थे. स्कूल के पास में जीप पलट गई, जिसमें 30 बच्चे थे. इसमें 4 बच्चों को हल्की चोटें आई हैं. तत्काल, उनको जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. जीप को कब्जे में लेकर के विधिक कार्रवाई की जा रही है.

600 स्कूल गाड़ियां रजिस्टर्ड, बाकी चोरी से चल रहीं
मामले की जानकारी होते ही एआरटीओ प्रथम एसपी देव सेंट जॉन स्कूल कटसिला गांव पहुंचे औऱ घटनास्थल का दौरा किया. इसके साथ ही, स्कूल प्रबंधन से बात कर कड़ी हिदायत दी. साथ ही, स्कूल में आने वाले सभी वाहनों की डिटेल मांगी, ताकि उन वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके. एआरटीओ प्रथम एसपी देव ने बताया कि जनपद में कुल 600 स्कूली वाहन रजिस्टर्ड हैं. कई लोग चोरी से नियम विरुद्ध जर्जर वाहन चलाते हैं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

'PFI ने मुस्लिमों को किया शर्मिंदा', जानें इस्लामिक संगठनों ने बैन पर क्या कहा, सपा ने उठाए सवाल तो ओवैसी ने साधी चुप्पी

प्रशासन की आंखें कब खुलेंगी?
आपको बता दें कि जिले में बड़े पैमाने पर जर्जर और डग्गामार वाहन का प्रयोग स्कूली बच्चों को ले जाने और लाने के लिए किया जा रहा है. परिवहन विभाग की कुम्भकर्णी निद्रा तब खुलती है, जब प्रदेश में कोई बड़ा हादसा होता है. इसके बाद चंदौली जनपद का परिवहन विभाग कुम्भकर्णी निद्रा से बाहर आता है और चेकिंग अभियान चलाता है. जनपद का परिवहन विभाग भी जनपद में किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है. तब तक छोटे नौनिहाल अपनी जान जोखिम में डालकर घर से स्कूल आ और जा रहे हैं.

स्ट्रीट फूड में यही होती है सीक्रेट स्पाइस? क्या वीडियो देखने के बाद खा पाएंगे बाहर का खाना...

Trending news