Chandauli : आग बुझाने गई पुलिस को जब अचानक मिला विस्फोटक का जखीरा!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1857378

Chandauli : आग बुझाने गई पुलिस को जब अचानक मिला विस्फोटक का जखीरा!

Chandauli News : मुगलसराय पुलिस को खबर मिली की मोबाइल के गोदाम में आग लग गई है. पुलिस गोदाम खाली कराने पहुंची थी. लेकिन तभी पड़ोस की दुकान में उसे करोड़ों का विस्फोटक नजर आया. जानिए फिर क्या हुआ.

Chandauli : आग बुझाने गई पुलिस को जब अचानक मिला विस्फोटक का जखीरा!

चंदौली : मंगलवार को मुगलसराय में एक बड़ा हादसा टल गया. यहां पुलिस ने एक दुकान और गोदाम से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. आबादी के बीच पटाखों और बारूद का जखीरा बरामद किया गया है. पुलिस की जांच में एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है.  बताया जा रहा है कि पुलिस को यहां कई बोरों में बारूद मिला है. मामला सामने आने पर पुलिस अधिकारी और प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा. घटना मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के करवत इलाके की है.

बताया जा रहा है कि जिस जगह विस्फोटक बरामद किया गया, उसके बगल के मोबाइल के गोदाम में आग लगने की खबर मिली थी. मोबाइल के गोदाम में आग लगने के बाद गोदाम खाली करने पर पटाखों का मामला सामने आया. 

एडिशनल एसपी के सामने गोदाम से पटाखे की पेटिंया निकाली गईं. पटाखों की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ बताई जा रही है. मकान मालिक व किरायेदार पर अवैध रूप से पटाखा भंडारण करने पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई में जुटी है. पटाखों की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ बताई जा रही है. मकान मालिक व किरायेदार पर अवैध रूप से पटाखा भंडारण करने पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई में जुटी है. पटाखा की खेप रखने वाला अनवर मलोखर गांव थाना मुगलसराय का रहने वाला है. दोनों दुकानें एक ही गोदाम में थी गोदाम मालिक का नाम अनिल अग्रवाल कैलाशपुरी थाना मुगलसराय है. मकान मालिक व किरायेदार पर मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में स्पा सेंटर की डील कर रहा इंस्पेक्टर गिरफ्तार, सेक्स रैकेट का पहले भी हुआ था भंडाफोड़

पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार के मुताबिक ''मुगलसराय पुलिस की सक्रियता से करवत क्षेत्र में बड़ी तबाही होने से बच गई. यहां एक मोबिल की दुकान में आग लगने की सूचना पर मुगलसराय पुलिस एहितयातन आसपास की दुकानें जब खाली कराने की करवाई की तो एक दुकान में बड़ी मात्रा में पटाखे और बारूद मिले. गनीमत रही कि समय रहते विस्फोटक को हटवा लिया. अन्यथा बड़ी तबाही हो सकती थी. मंगलवार को ही पुलिस ने एक तस्कर को अवैध असलहों के साथ भी गिरफ्तार किया है. 

Dog Bite Video: कुत्ता काटने के 45 दिन बाद बच्चे की तड़प-तड़प कर मौत, दिल दहला देगा वीडियो

Trending news