जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1269037

जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा

CBSE 12th Topper Tanya Singh: बुलंदशहर के डीपीएस में पढ़ने वाली तान्या सिंह ने शेयर किया अपना Success Mantra, कहा कि 24 घंटे पढ़ने से नहीं मिलती सफलता, बल्कि निरंतरता होती है जरूरी... 

जानिए CBSE 12th Topper तान्या सिंह ने देश की राजनीति और नेताओं को लेकर क्या कहा

मोहित गोमत/बुलंदशहर: 

CBSE Class 12th Result 2022 Topper Tanya Singh: CBSE Board 2022 का रिजल्ट 22 जुलाई की सुबह जारी हुआ और इसी के साथ उत्तर प्रदेश की बेटी तान्या सिंह ने राज्य का नाम रोशन कर दिया. बुलंदशहर की रहने वाली और DPS में पढ़ीं तान्या सिंह ने 500 में 500 मार्क्स लाकर पूरे देश में अपना लोहा मनवाया है. साथ ही, बुलंदशहर के डीपीएस स्कूल ने एक बार फिर से अपनी दावेदारी ठोक दी है.

Kanpur CBSE Result: कानपुर में ज्योत्सना मिश्रा ने किया टॉप, हासिल किए 99.4 फीसदी अंक

डीपीएस ने फिर मनवाया लोहा
दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब बुलंदशहर में डीपीएस स्कूल के किसी बच्चे ने यूपी में टॉप किया हो. पिछले 3 साल से लगातार बुलंदशहर में डीपीएस के पढ़ने वाले बच्चे टॉप लेवल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं. इस बार बुलंदशहर के डीपीएस में पढ़ने वाली तान्या सिंह ने 12वीं में 100 प्रतिशत अंक पाकर माता-पिता का नाम रोशन कर दिया है. 

24 घंटे पढ़ाई से नहीं, बल्कि निरंतरता से बनते हैं टॉपर
तान्या सिंह ने बताया कि सिर्फ 24 घंटे पढ़ाई करते रहने से जरूरी नहीं कि आप टॉप लेवल पर पहुंच सकें, लेकिन हां पढ़ाई की निरंतरता और पूर्णता के साथ करना आप को एक दिन ऊंचे मुकाम पर पहुंचा सकता है. तान्या सिंह ने बताया कि वह डॉक्टर, इंजीनियर या पॉलिटिक्स में नहीं जाना चाहतीं, बल्कि सिविल सेवा में जाकर देश की सेवा करनी चाहती हैं. 

CBSE Board 10th 12th Result: जानिए लखनऊ में किसने किया टॉप

Varanasi CBSE Result: वाराणसी में बेटियों ने लहराया परचम, सिद्ध श्री और ईशिका ने किया टॉप, cbse.nic.in के साथ इन लिंक पर देखें रिजल्ट

तान्या चाहती हैं पढ़े-लिखे लोग राजनीति में आएं
वहीं, तान्या यह भी चाहती हैं कि इंडियन पॉलिटिक्स में देश के पढ़े लिखे युवा आगे आएं. टॉपर तान्या सिंह ने कहा कि इस बात का सबसे बड़ा एग्जांपल है आदिवासी इलाके से आने वाली पढ़ी-लिखी द्रौपदी मुर्मू आज देश की प्रथम नागरिक के पद पर विराजमान हैं. 

डीपीएस के प्रिंसिपल के चेहरे पर भी दिखी खुशी
दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) के प्रिंसिपल हरिशंकर वशिष्ठ ने बताया कि बच्चे केवल किताबी ज्ञान पाकर ही टॉपर नहीं बन सकते, बल्कि बच्चों को 360 डिग्री के लेवल पर सभी तरह का ज्ञान प्राप्त करना चाहिए. पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद भी और एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भी हिस्सा लेना चाहिए.

National Flag Day: पिंगली वेंकैया से पहले भी कइयों ने बनाए थे भारत के ध्वज, जानें आजादी से पहले कैसा दिखता था झंडा..

Trending news