घूसखोरी मामले में CBI ने रेलवे अफसर को किया गिरफ्तार, 32 लाख नकदी बरामद
Advertisement

घूसखोरी मामले में CBI ने रेलवे अफसर को किया गिरफ्तार, 32 लाख नकदी बरामद

घूसखोरी के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) दिल्ली की एक टीम ने छापेमारी की है. शुक्रवार को सीबीआई (CBI) ने उत्तर रेलवे लखनऊ में उप मुख्य सामग्री प्रबंधक आलोक मिश्रा (डिप्टी सीएमएम) को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

घूसखोरी मामले में CBI ने रेलवे अफसर को किया गिरफ्तार, 32 लाख नकदी बरामद

लखनऊ: घूसखोरी के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) दिल्ली की एक टीम ने छापेमारी की है. शुक्रवार को सीबीआई (CBI) ने उत्तर रेलवे लखनऊ में उप मुख्य सामग्री प्रबंधक आलोक मिश्रा (डिप्टी सीएमएम) को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में दो अन्य लोगों अवनीश मिश्रा और मंजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है. छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 32 लाख 10 हजार रुपए बरामद, घर, दफ्तर समेत उनके कई अन्य ठिकानों से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.

इन गलत आदतों को आज ही छोड़ दें, वरना कम उम्र में ही हो जाएंगे बहरेपन के शिकार, जानें बचाव के तरीके

 

सीबीआई ने निजी व्यक्ति को 80 हजार घूस के साथ रंगे हाथों पकड़ा 
सीबीआई ने रेलवे अधिकारी आलोक मिश्रा के घर पर रहने वाले एक निजी व्यक्ति को 80 हजार घूस के साथ रंगे हाथों पकड़ा है. जिसके बाद सीबीआई टीम ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कराया है. दरअसल, आलोक अपने नौकर और दो अन्य व्यक्तियों अवनीश मिश्रा व मंजीत सिंह के ठेकेदार को कॉन्ट्रैक्ट देने, पेंडिंग बिल का भुगतान करने को लेकर रिश्वत लेने का काम कराते थे. 

70 लाख के लंबित बिल के भुगतान के लिए घूस मांगने का आरोप
बता दें कि रेलवे अधिकारी पर आरोप है कि 70 लाख रुपये के लंबित बिल के भुगतान के लिए घूस मांगी थी. सीबीआई टीम आलोक मिश्रा के घर, आलमबाग स्थित उप मुख्य सामग्री प्रबंधक के कार्यालय समेत कई ठिकानों पर छापा मारा है. छापेमारी के दौरान महोदय अपने कार्यालय में ही मिले. फिलहाल सीबीआई पूछताछ कर रही है. सीबीआई के आते ही कार्यालय में अफरा तफरी मच गई. इस दौरान कार्यालय के किसी भी व्यक्ति को बाहर आने-जाने की अनुमति नहीं थी. 

Indian Railway: अगर रात में करना है ट्रेन में सफर, तो जान लें ये नियम

 

रेलवे अफसर और सहायक गिरफ्तार
टीम को मिली जानकारी के मुताबिक आलोक मिश्रा के पास रेलवे के स्क्रैप निस्तारण का काम भी था. जिसके बाद सीबीआई ने आलमबाग कैरिज व वैगन वर्कशाप बगल में बने  स्टोर डिपो में भी छापेमारी कर दस्तावेजों को खंगाला. इस मामले में सीबीआई ने आलोक मिश्रा समेत उनके निजी सहायकों को भी तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि आलोक मिश्रा समेत सभी गिरफ्तार लोंगों को विधि सम्मत कार्रवाई कर कोर्ट में पेश किया जाएगा. हालांकि सीबीआई के इस एक्शन से संबंधित अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है.

WATCH LIVE TV
 

 

Trending news