गाजियाबाद में बीवी और शौहर के बीच आई सौतन, तीन तलाक और हलाला का मुकदमा दर्ज
Advertisement

गाजियाबाद में बीवी और शौहर के बीच आई सौतन, तीन तलाक और हलाला का मुकदमा दर्ज

Ghaziabad: यूपी के गाजियाबाद में एक बीवी ने शौहर पर दूसरी महिला से अवैध संबंध और दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मामला तीन तलाक और हलाला तक पहुंचा. फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

पीड़िता

गाजियाबाद: जनपद के थाना भोजपुर गांव की रहने वाली महिला ने अपने शौहर पर तीन तलाक और हलाला का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. दहेज के लालच में महिला पर अत्याचार का सिलसिला शुरू हो गया. पहले महिला के शौहर द्वारा उसे मौखिक रूप से तीन तलाक दिया गया और फिर महिला के ससुर से ही उसका हलाला कराया गया. हालांकि उसके बावजूद भी महिला के शौहर ने उसे साथ रखने और अपनाने से मना कर दिया और मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. बेबस महिला ने अब पुलिस से मामले की शिकायत की हैं और मदद की गुहार लगाई है. महिला की शिकायत पर पुलिस द्वारा दहेज अधिनियम और मुस्लिम महिला सुरक्षा अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है.

पीड़िता का आरोप है कि उसके शौहर ने दहेज की मांग पूरी ना होने के चलते उसे और उसके बच्चों को घर से निकाल दिया. महिला की शादी 2014 में निवाड़ी क्षेत्र के रहने वाले युवक से हुई थी. लगातार उससे बाइक और 2 लाख रुपये की मांग की जा रही थी. विवाद के दौरान महिला को पति के दूसरी महिला के साथ शादी के बारे में भी पता चला तो पति ने पंचायत के दौरान दस रुपये के स्टांप पेपर पर लिख कर दे दिया के दूसरी महिला से उसके कोई संबंध नहीं है. महिला के घर जाने पर फिर से मारपीट की गई और उसे घर से निकाल दिया गया. इतना ही नहीं महिला को तीन तलाक भी दे दिया गया. 

यह भी पढ़ें: Hapur:थानेदार ने एसपी के साथ गालीगलौज और मारपीट, पुलिस अधीक्षक ने लिया बड़ा एक्शन

जिसके बाद महिला जब अपने परिजनों के साथ अपने पति के साथ रहने के लिए कहने लगी तो पति ने उसका हलाला ससुर के साथ करा दिया. हलाला होने के बाद भी पत्नी को साथ में रखने से इंकार कर दिया जिसके बाद महिला ने पुलिस को शिकायत दी है. महिला प्रशासन से इस मामले को लेकर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाती नजर आ रही है. वहीं एसीपी रितेश त्रिपाठी का कहना है महिला की शिकायत पर दहेज अधिनियम और मुस्लिम महिला सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है तथ्यों की जानकारी की जा रही है जो भी इसमें दोषी पाए जाएंगे उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH: प्रभात गुप्ता हत्याकांड में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र को बड़ी राहत, HC ने सेशन कोर्ट का फैसला बरकरार रखा

Trending news