लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर चला बुलडोजर,20 साल पुरानी अवैध दुकानें गिराई गईं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1328687

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर चला बुलडोजर,20 साल पुरानी अवैध दुकानें गिराई गईं

Samajwadi Party : लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर 20 साल पुरानी अवैध दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया है. ये दुकानें यहां अवैध तरीके से निर्मित की गई हैं.

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर चला बुलडोजर,20 साल पुरानी अवैध दुकानें गिराई गईं

Lucknow SP Office : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को समाजवादी पार्टी के दफ्तर के बाहर अतिक्रमण रोधी अभियान चला.बुलडोजर ने यहां कुछ ही देर में सपा कार्यालय के सामने बनी दुकानों और टिनशेड जैसे अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया.सपा मुख्यालय के सामने कुछ अस्थायी अवैध दुकानों को नगर निगम की टीम ने बुधवार को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया. नगर निगम के जोनल अधिकारी राजेश सिंह ने कहा कि विक्रमादित्य मार्ग पर सपा दफ्तर के सामने बनी ये अस्थायी दुकानें अवैध रूप से स्थापित की गई थीं. उन्हें हटाने के लिए छह महीने पहले से नोटिस भेजे जा रहे थे. मगर नहीं हटाए जाने पर बुधवार को नियमित कार्रवाई के दौरान उन्हें बुलडोजर चलाकर ढहा दिया गया.

ताजमहल का बदलेगा नाम, आगरा नगर निगम की बैठक में नया नाम देने का प्रस्ताव

नोटिस के साथ काफी वक्त दिया
उन्होंने बताया कि दुकानदारों को अतिक्रमण हटाने के लिए काफी वक्त दिया गया था.ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले उसका ऐलान भी कराया गया था.ये दुकानें सपा दफ्तर और रेलवे के अधिकारियों के बंगलों के बीच फुटपाथ पर बनाई गई थीं.इनकी वजह से अक्सर वहां यातायात जाम की स्थिति उत्पन्न होती थी.गौरतलब है कि ढहाई गई दुकानें समाजवादी पार्टी के लखनऊ मुख्‍यालय के सामने स्थित थीं. इनमें से ज्‍यादातर दुकानों पर सपा के बैनर,पोस्टर और प्रचार सामग्री इत्यादि बेची जाती थीं. ये दुकानें वर्ष 2001 से यहां चल रही थीं.

ट्विन टावर के बाद 110 मीटर ऊंची चिमनी गिराने की तैयारी, मुंबई की कंपनी को मिला नया जिम्मा

दुकानदारों ने कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण बताया
ढहाई गई एक दुकान का मलबा हटाने में मदद कर रहे युवक मनोज ने बताया कि दुकान मालिक को पैसे जमा करने के लिये नगर निगम की तरफ से नोटिस भेजे जा रहे थे.उसने कहा,हम पैसे जमा करने को तैयार थे,लेकिन आज ये कार्रवाई कर दी गई.नगर निगम की इस कार्रवाई के विरोध में सिर मुंडवाने वाली एक दुकानदार आयुषी श्रीवास्‍तव ने इस कार्रवाई को पक्षपातपूर्ण बताते हुए कहा कि आखिर सड़क के दूसरी तरफ की दुकानों पर कार्रवाई क्‍यों नहीं की गई. 

 

बंदर ने दरोगा बन कर लगाई सिपाहियों की 'क्लास', देखिए कैसे छुड़ाया पुलिस का पसीना

Trending news