Budhaditya Rajyog: बुधादित्य राजयोग से 4 राशियों की खुलेगी किस्मत,जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1771945

Budhaditya Rajyog: बुधादित्य राजयोग से 4 राशियों की खुलेगी किस्मत,जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन

Budhaditya RajYoga 2023: सूर्य हमारे सौर मंडल के सबसे मजबूत ग्रहों में से एक है.  ज्योतिष शास्त्र में इसका विशेष महत्व है. सूर्य की गति या गोचर का सभी राशियों पर असर पड़ता है. बुध ग्रह पहले से ही कर्क राशि में स्थिति है इसीलिए सूर्य और बुध ग्रह की युति बुधादित्य राजयोग का निर्माण कर रही है.आइए जानते हैं आपके जीवन में इसका क्या असर पड़ेगा. 

Budhaditya Rajyog: बुधादित्य राजयोग से 4 राशियों की खुलेगी किस्मत,जानिए किसे मिलेगा प्रमोशन

Surya ka kark me pravesh 2023: सूर्य का कर्क राशि में गोचर 16 जुलाई 2023 को प्रातः 04:59 बजे हो रहा है. यह 17 अगस्त 2023, दोपहर 01:27 बजे तक इसी राशि में रहेगा. सूर्य हमारे सौर मंडल के सबसे मजबूत ग्रहों में से एक है.  ज्योतिष शास्त्र में इसका विशेष महत्व है. सूर्य की गति या गोचर का सभी राशियों पर असर पड़ता है. यहां तक की जातकों की हेल्थ और करियर पर इसका असर पड़ता है. बुध ग्रह पहले से ही कर्क राशि में स्थिति है इसीलिए सूर्य और बुध ग्रह की युति बुधादित्य राजयोग का निर्माण कर रही है. सूर्य दूसरी राशि में जाने से पहले प्रत्येक राशि में लगभग एक माह तक रहता है. जन्म के चंद्रमा से तीसरे, छठे, दसवें और ग्यारहवें घर में स्थित होने पर ग्रह जातकों के लिए सकारात्मक रिजल्ट लाता है. कर्क राशि पर चंद्रमा का शासन है और इसे सूर्य का मित्र भी कहा जाता है. सूर्य के कर्क राशि में गोचर से कुछ राशि के जातकों के जीवन में काफी सुधार आएगा. आइए जानते हैं कौन सी हैं वह राशियां.

मेष राशि 
कर्क राशि में सूर्य का गोचर जातकों के लिए निर्णायक साबित होगा. मेष राशि पर सूर्य का शासन है. यह पांचवें घर का स्वामी है. यह गोचर मेष राशि के जातकों के जीवन में खुशियों भरे समाचार लेकर आएगा. इससे सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अतिरिक्त प्रगति भी मिलती है. प्राइवेट जॉब में उच्च पद प्राप्त होने की संभावना है. 

मिथुन राशि वाले नौकरी बदल लें
सूर्य गोचर के कारण राशि वाले जल्द अपनी नौकरी बदल लें. विशेषकर दूसरे भाव में गोचर के कारण जातकों को अपने भाई-बहनों की मदद मिलेगी. नौकरी में वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं. भाग्य जातकों के पक्ष में रहेगा और इसलिए महत्वपूर्ण निर्णय समय पर लेंगे. प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करने से जीवन में विभिन्न चिंताओं को दूर करने में मदद मिलेगी.

कर्क राशि वालों का होगा प्रमोशन
जैसे ही सूर्य कर्क राशि में गोचर करेगा, जातकों का अच्छा समय आएगा. सूर्य दूसरे भाव में ग्रह का स्वामी है. ग्रह की चाल से राशि वालों को अच्छे समाचार मिलेंगे. इससे विवाह में आने वाली परेशानियां भी दूर होती हैं और व्यापार में भी सकारात्मक परिणाम मिलते हैं. लोगों के लिए अपनी मौजूदा नौकरी बदलने के नए अवसर होंगे . नौकरी में प्रमोशन का योग बन रहा है.

तुला राशि  वालों को अवॉर्ड मिलेगा
तुला राशि के लोगों के लिए, सूर्य ग्यारहवें घर का स्वामी है. इसका असर जातकों के करियर पर पड़ता है. वेतन बढ़ने की संभावना है. सूर्य गोचर जातकों के लिए बहुत लाभ लाता है. लोगों को अपने व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करता है. इससे जातकों का सामाजिक कद बढ़ता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Trending news