Budget 2023: केंद्रीय आम बजट को लेकर बोले सीएम योगी- यूपी को होगा सबसे ज्‍यादा लाभ
Advertisement

Budget 2023: केंद्रीय आम बजट को लेकर बोले सीएम योगी- यूपी को होगा सबसे ज्‍यादा लाभ

Budget 2023: केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आम बजट पेश करने के बाद सीएम योगी ने की  प्रेस कॉन्फ्रेंस. 

Budget 2023: केंद्रीय आम बजट को लेकर बोले सीएम योगी- यूपी को होगा सबसे ज्‍यादा लाभ

Budget 2023: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आम बजट पेश होने के बाद गुरुवार को यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आम बजट से यूपी को सबसे ज्‍यादा लाभ होगा. आम बजट से हर वर्ग खुश है. यह गांव, गरीब और नौजवान का बजट है. साथ ही यह सतत और समावेशी विकास वाला रहा है. 

बजट में अगले 25 साल का विजन 
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि अमृत काल का यह पहला बजट विकसित भारत की सोच पर आधारित है. यह एक समावेशी बजट है जिसमें समाज के सभी वर्ग शामिल हैं. इस बजट में हर वर्ग के लोगों को मौका दिया गया है. इसमें महिला सशक्‍तीकरण के लिए कई प्रस्‍ताव है. बजट में विकसित भारत की सोच है. बजट में अगले 25 साल का विजन है. साथ ही इसमें किसानों का विशेष ध्‍यान रखा गया है. उन्‍हें बेहतर ऋण की व्‍यवस्‍था की गई है. 

यूपी में नए हाईवे का प्रस्‍ताव 
सीएम योगी ने कहा कि यूपी में पीएम आवास योजना के तहत 10 लाख नए घर बनाए जाएंगे. यूपी में नए हाईवे बनाने का भी प्रस्‍ताव है. यह देश ही नहीं यूपी के विकास को भी रफ्तार देगा. अपेक्षाओं को पूरा करने वाला यह बजट है. देश में 157 मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे. 

उत्‍तराखंड के सीएम ने भी की तारीफ 
वहीं, उत्‍तराखंड के सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि आम बजट में जेल में बदं कैदियों का भी ख्‍याल रखा गया है. इसमें हर वर्ग का ख्‍याल रखा गया है. उन्‍होंने कहा कि 2 लाख ऐसे कैदी हैं जिनकी सजा पूरी हो गई है, लेकिन जमानत न होने के कारण जेल में बंद हैं. ऐसे कैदियों के लिए सरकार ने हाथ बढ़ाया है. 

WATCH: जानें क्या है महिला सम्मान बचत पत्र योजना, जिसकी बजट में हुई घोषणा

Trending news