Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1288853

Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी

UP Mafia: 14 साल बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर बृजेश सिंह को वाराणसी सेंट्रल जेल से गुरुवार को रिहा कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 24 फरवरी साल 2008 में बृजेश सिंह को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया था...

Crime News: 'रक्तांचल' फिल्म का रियल हीरो जेल से रिहा, जानिए पूरी कहानी

वाराणसी: उत्तर प्रदेश का पूर्वांचल का इलाका माफिया राज (Mafia Raj) और जरायम की दुनिया का केंद्र था. जहां बोली से ज्यादा गोलियों की गड़गड़ाहट सुनाई देती थी. गैंगवार तो मानो बच्चों का खेल बन चुका था. अगर बात पूर्वांचल की हो रही हो तो मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और बृजेश सिंह (Brijesh Singh) का नाम और दुशमनी कोई कैसे भूल सकता है. आज हम बात करेंगे बाहुबली बृजेश सिंह की क्योंकि 14 साल बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर बृजेश सिंह को वाराणसी सेंट्रल जेल से गुरुवार को रिहा कर दिया गया है.

Sri Lanka Crisis: राम राज में लंका को ऐसे मिली संजीवनी, श्रीलंका प्रमुख ने जताया आभार!

 

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भुवनेश्वर से किया था गिरफ्तार
आपको बता दें कि बड़े ही नाटकीय ढंग से 24 फरवरी 2008 को, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बृजेश सिंह को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया था. जहां वह नाम बदलकर अपनी जिंदगी बिता रहा था. बताया जाता है कि बृजेश वहां, अरुण कुमार के नाम से रह रहा था. उस पर माफिया (Mafia) डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ हत्या की साजिश रचने और जानलेवा हमले का आरोप था. बता दें कि उसकी गिरफ्तारी 15 जुलाई 2001 में हुए उसरी चट्टी कांड मामले में हुई थी.

कई मुकदमों में पहले मिल चुकी थी जमानत
आपको बता दें कि वाराणसी सेंट्रल जेल में बंद पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह पर कई मुकदमे चल रहे थे. जिसमें उसे पहले ही जमानत मिल चुकी थी. वहीं, गाजीपुर के मोहम्मदाबाद इलाके के उसरी चट्टी पर हुए गैंगवार मामले में जमानत मिलनी बाकी था. एकमात्र बचे इस मामले में भी हाई कोर्ट ने जमानत दे दी.

UKSSSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में हिमांशु कांडपाल चढ़ा STF के हत्थे, अब तक 13 तिकड़मी गिरफ्तार

जेल में रहकर बृजेश सिंह दो बार बना एमएलसी
आपको बता दें कि बृजेश सिंह वाराणसी सीट से दो बार एमएलसी का चुनाव जीता था. वहीं, बृजेश के जेल से बाहर आते ही यूपी पुलिस अलर्ट हो गई है. मुख्तार अंसारी खेमे में भी खलबली मची हुई है. बता दें कि मुख्तार के अलावा बृजेश की अदावत (दुश्मनी) इंद्रदेव सिंह उर्फ बीकेडी से है. जिसकी तलाश पुलिस वर्षों से कर रही है. दरअसल, 15 जुलाई 2001 को गाजीपुर मोहम्मदाबाद में उसरी चट्टी पर गैंगवार हुआ. इसी मामले में आरोपी बृजेश सिंह को जेल भेजा गया था. बता दें कि बृजेश और मुख्तार की दुश्मनी पर वेब सीरीज रक्तांचल भी बनी है, यह तो आपने देखी ही होगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news