Wrestlers Sexual Harassment: कमरे में बुलाया और गलत जगह छुआ, महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1683718

Wrestlers Sexual Harassment: कमरे में बुलाया और गलत जगह छुआ, महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह लगाए गंभीर आरोप

उस नेशनल कैंप में कम से कम 3 जूनियर महिला पहलवानों ने कथित रूप से बताया कि उन्हें रात में बृजभूषण से मिलने के लिए कहा गया था. पहलवानों पर बार- बार बृजभूषण से मिलने का दबाव बनाया जा रहा था. 

Wrestlers protest (File Photo)

प्रमोद शर्मा/ नई दिल्ली: देश के कुछ पहलवान पिछले काफी दिनों से जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. पहलवानों का कहना है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने उनका यौन उत्पीड़न किया है. पहलवानों ने बृजभूषण पर और भी कई गंभीर आरोप लगाए. WFI प्रेसिडेंट के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इन पहलवानों में एक नाबालिग भी शामिल है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दो महिला पहलवानों ने अपनी शिकायत में ब्रीदिंग पैटर्न चैक करने के बहाने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.

पहलवानों के धरने को सभी खाप पंचायतों का समर्थन मिल गया है. जिसके चलते मुजफ्फनगर जनपद के सोरम चौपाल पर सभी खाप पंतायतों की आम बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी खाप पंचायत पहलवानों के इस धरने को अपना समर्थन देंगे. 7 मई को एक दर्जन खाप पंचायत दिल्ली आकर पहलवानों का समर्थन करेंगे. 

किसान यूनियन ने उठाए सवाल
वहीं भारतीय किसान यूनियन (भानू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने इस धरने पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद जब दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है ऐसे में धरने की अब कोई जरूरत नहीं है . भानु प्रताप सिंह ने कहा कि पहलवानों को पुलिस जांच पर भरोसा करना चाहिए . उत्तर पूर्वी दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे भानु प्रताप सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह का कोई साथ नहीं दे रहा है. पहलवानों को न्याय मिलना चाहिए. लेकिन लोकतंत्र में न्याय लोकतांत्रिक तरीके से ही मिलेगा. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. 

Read This:- UP Nikay Chunav 2023: केशव प्रसाद मौर्य के 75-25 फार्मूले पर छिड़ा सियासी घमासान, कानपुर में फिर अखिलेश पर कसा तंज

पहलवानों को जांच पर भरोसा करते हुए उसके रिपोर्ट का इंतजार करना चाहिए. भानु प्रताप सिंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज करने के बाद अब धरने का कोई औचित्य नहीं बचता है. पहलवानों के धरने का समर्थन करने वाले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकट और प्रवक्ता किसान नेता राकेश टिकैत पर भी भानु प्रताप सिंह ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पहलवानों के धरने में राकेश टिकैत चंद्रशेखर जैसे लोग शामिल हो रहे हैं ऐसे में नए-नए चाल और नए-नए ढाल की जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान लगभग पिछले 10 दिनों से दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे हैं. पहलवानों का कहना है कि जब तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये खबर भी पढ़ें:- Swapna Shastra: अगर सपने में दिखाई देती हैं ये चीजें, तो जीवन में मिलने वाली है 

Watch:- जंतर-मंतर पर पहुंची शहीद भगत सिंह की भांजी, सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात

Trending news