Gorakhpur : शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हे को बनाया बंधक, दुल्हन ने क्यों तोड़ी शादी
Advertisement

Gorakhpur : शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हे को बनाया बंधक, दुल्हन ने क्यों तोड़ी शादी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां नाराज दुल्हन ने शादी के बंधन में बंधने से पहले ही दुल्हे से शादी तोड़कर बंधक बना लिया, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद में स्तिथि बन गई.

Gorakhpur : शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हे को बनाया बंधक, दुल्हन ने क्यों तोड़ी शादी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां नाराज दुल्हन ने शादी के बंधन में बंधने से पहले ही दुल्हे से शादी तोड़कर बंधक बना लिया, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद में स्तिथि बन गई. पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच बात चीत करवाकर सुलह करवाई.

यह था मामला
यूपी के गुलरिहा थाना क्षेत्र के जंगल डुमरी नंबर दो से बरात पिपराइच थाना क्षेत्र में गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक लड़की पक्ष का आरोप है कि लड़के वालो ने लड़के की कुछ बातें छिपा कर रिश्ता तय करवाया और उसके बाद शादी करवाने की फ़िराक में थे. 

शादी से पहले पता चली बातें
लड़की पक्ष का कहना है कि लड़के वालो ने उसके कारनामों पर पर्दा डालकर शादी करना चाही. लेकिन, शादी से पहले ही लड़की वालों को उसकी बाते पता चल गई, जिस से दुल्हन नाराज हो गई अरु शादी के दौरान दोनों पक्षो के लोग आपस में भीड़ गए. 

काफी देर तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा
शादी एक दौरान काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. लेकिन, शादी को लेकर कोई बात नहीं बनी. वहीं सोमवार को दुल्हन पक्ष के जिम्मेदार करीब आधा दर्जन लोग दुल्हे के घर जा धमके और शादी में हुए नुकसान को लेकर दुल्हे पक्ष से भरपाई कि बात कहने लगे. 

जमीन का बना रहे थे दबाव 
मिली जानकारी के मुताबिक शादी में हुए नुकसान की भरपाई को लेकर एक बार फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. नुकसान की भरपाई के लिए दूल्हे पक्ष को रुपये के बदले जमीन देने के लिए दबाव बनाने लगे. 

पुलिस ने संभाला मामला
हंगामा बढता देख किसी ने पुलिस को इस मामले की सुचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को अपने साथ थाने ले आई. यहां पर पुलिस ने दोनों पक्षों कि बात सुनी, इसके बाद पुलिस ने शादी में खर्च हुए तीन लाख 20 हजार रुपये वापस करने व बाइक ट्रांसफर करने की बात पर दोनों पक्षों की सहमति  मनवाई.

अलग हुए लड़का और लड़की
आपसी सहमति के बाद यह तय हुआ कि  दूल्हा पक्ष द्वारा दुल्हन को दिए गए जेवरात वापस किया जाएगा. वहीं दोनों पक्षों के समझौते में इस बात पर भी सहमति बनी कि लड़का और लड़की स्वतंत्र है और वो जहां चाहे वहां शादी कर सकते हैं.

WATCH: देखें 15 से 21 मई तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news