Azamgarh:पेड़ काटने को लेकर विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत
Advertisement

Azamgarh:पेड़ काटने को लेकर विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत

जमीन और संपत्ति के बंटवारे में अक्सर खूनी संघर्ष की नौबत आ जाती है. कुछ ऐसा ही हुआ आजमगढ़ में, जहां सिर्फ सूखे पेड़ की वजह से दो पक्ष एक दूसरे के खून के इस कदर प्यासे हो गए कि एक को अपनी जान गंवानी पड़ी. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

Azamgarh:पेड़ काटने को लेकर विवाद में खूनी संघर्ष, एक की मौत

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ में बिलरियागंज थाना क्षेत्र के सियरहा गांव में रविवार को पेड़ काटने को लेकर हुए खूनी संघर्ष में युवक की मौके पर मौत हो गई. जबकि मारपीट में मां-बेटे गंभीर रूप से घायल हो गए.घटना की जानकारी मिलते ही बिलरियागंज पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घायल मां-बेटे को इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. 

आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज थाना अंतर्गत सियरहा गांव निवासी परिजन ने बताया कि पट्टीदारों से पुश्तैनी भूमि का पुराना विवाद चल रहा था, कुछ दिन पहले ही बंटवारा हुआ जिसको लेकर दुश्मनी चल रही थी. घर के सामने हमारा खेत हैं जिसमें एक पुराना शीशम का पेड़ है. विपक्षी उस पेड़ की जबरदस्ती कटाई कर रहा था जिसका विरोध करने पहुंचे रिंकू यादव उम्र करीब 20 वर्षीय को पट्टीदारों ने कुल्हाड़ी और लाठी से कई वार कर घायल कर दिया. जिसको बचाने गये भाई पिंटू और मां फुलवासी को भी पट्टीदारों ने मारपीट कर घायल कर दिया. 

सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने बीच बचाव किया. घायलों को आनन-फानन में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने रिंकू यादव को मृत घोषित कर दिया. रिंकू बीएड द्वितीय वर्ष का छात्र था. अपर पुलिस अधीक्षक के मुताबिक थाना बिलरियागंज के सियरहा गांव में रमेश यादव व सुभाष यादव के परिवार के बीच एक सूखे पेड़ के लेकर विवाद हो गया. जिसमें सुभाष यादव के परिवार के लोगों द्वारा रमेश यादव के परिवार पर टांगा और डंडे हमला कर दिया गया. जिसमें रमेश यादव के परिवार के रिंकू यादव की मृत्यु हो गई तथा पिंटू यादव और उसकी माता का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: Auraiya:बिहार में जहरीली शराब कांड से यूपी में आबकारी विभाग का एक्शन, औरैया में कसा शिकंजा

मौके पर फोर्स तैनात की गई है, तहरीर पर 6 लोग नामजद किया गया हैं, जिसमें सुभाष यादव, साधु यादव, कृष्ण यादव व संगीता यादव को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Trending news