Agra news:भाजपा के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1754210

Agra news:भाजपा के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

Agra news: बीजेपी के राज्यसभा सांसद और कल्याण सिंह सरकार में मंत्री रहे हरद्वार दुबे का सोमवार को निधन हो गया है.आगरा कैंट से दो बार विधायक रहे हरद्वार दुबे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से बीजेपी में आए थे.

Hardwar Dubey

आगरा: भाजपा के राज्यसभा सांसद हरद्वार दुबे का निधन हो गया है. आगरा में बीजेपी के अंतिम पांडव थे हरद्वार दुबे. दिल्ली में काफी समय से उनका इलाज चल रहा था. लंबे समय से वह बीमार बताए जा रहे थे. दिल्ली में सोमवार हरद्वार दुबे का निधन हो गया.बेटे प्रांशु दुबे ने पिता के निधन की पुष्टि की है. राज्यसभा सदस्य हरद्वार दूबे 74 साल के थे. परिवार और पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है.मूल रूप से बलिया के निवासी हरद्वार दुबे लंबे समय से आगरा की राजनीति में सक्रिय रहे. 1969 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री के रूप में छात्र राजनीति में कदम रखा. 1989 में छावनी से पहली बार चुनाव लड़ा और जीते. इसके बाद 1991 में उन्हें जीत मिली. इसके बाद उन्हें संस्थागत वित्त राज्यमंत्री बनाया गया. 

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather Forecast : उत्तराखंड के चमोली,रुद्रप्रयाग समेत कई जिलों में यलो अलर्ट, एक्टिव होगा अर्ली वॉर्निंग सिस्टम

हालांकि 2005 में वह खेरागढ़ विधानसभा से उपचुनाव लड़े, जिसमें हार का सामना करना पड़ा था. वर्ष 2011 में प्रदेश प्रवक्ता और 2013 में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे.हरद्वार दुबे के परिवार में बेटा प्रांशु दुबे, पुत्रवधू उर्वशी, बेटी डा कृत्या दुबे, दामाद डॉ. शिवम और पौत्र दिव्यांश, पौत्री दिव्यांशी हैं. उनके भाई गामा दुबे भी वरिष्ठ बीजेपी नेता हैं. हरद्वार दुबे आगरा कैंट से दो बार वह विधायक रहे थे. साल 2020 में उनको राज्यसभा सांसद बनाया गया था। वह कल्याण सिंह सरकार में वित्त राज्य मंत्री थे.सीतापुर, अयोध्या और शाहजहांपुर में RSS के जिला प्रचारक भी रहे हैं.

हरद्वार दुबे के निधन पर सीएम योगी ने दुख जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "राज्यसभा सांसद और पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार हरद्वार दुबे का निधन अत्यंत दुखद है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्रीराम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें.''

 

WATCH: मार्केट में आया Pink WhatsApp Scam,जानें ये कैसे बनाता है शिकार

Trending news