धामी कैबिनेट में फेरबदल के कयासों पर विराम, 30 सीनियर वर्कर को पार्टी देगी अहम जिम्मेदारी
Advertisement

धामी कैबिनेट में फेरबदल के कयासों पर विराम, 30 सीनियर वर्कर को पार्टी देगी अहम जिम्मेदारी

देहरादून में सीएम आवास पर शुक्रवार रात हुई मीटिंग में पार्टी के 30 सीनियर कार्यकर्ताओं को अहम पद दिए जाने पर चर्चा हुई है. बताया जा रहा है संगठन की ओर से ऐसे नाम को हरी झंडी दी जा चुकी है. किसी भी वक्त राजनीतिक नियुक्तियों की घोषणा हो सकती है.

धामी कैबिनेट में फेरबदल के कयासों पर विराम, 30 सीनियर वर्कर को पार्टी देगी अहम जिम्मेदारी

देहरादून : पिछले काफी समय से उत्तराखंड की धामी सरकार की कैबिनेट में नये चेहरों को जगह दिए जाने के कयास लगाए जा रहे थे. इन कयासों पर फिलहाल विराम लग गया है. दरअसल पहले माना जा रहा था कि शुक्रवार रात सीएम आवास में होने वाली मीटिंग में इस मुद्दे पर अहम चर्चा होगी. लेकिन कैबिनेट में खाली पड़े पदों को भरने पर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई है. इसकी जगह वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को अहम दायित्व देने पर गहन मंथन किया गया है. अगले कुछ दिनों में बीजेपी अपने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को कुछ अहम जिम्मेदारी दे सकती है. इसी तरह संगठन में काम करने के लिए युवाओं को वरीयता दी जाएगी. 

होली से पहले होगी घोषणा
पहले चरण में करीब 30 वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को किया एडजस्ट करने की तैयारी है. माना जा रहा है कि होली से पहले इन कार्यकर्ताओं को मिलने वाले जिम्मेदारी की घोषणा कर दी जाएगी. लोकसभा चुनाव 2024 के लिहाज से इन नियुक्तियों में हर जाति, वर्ग के साथ सियासी समीकरण को साधने की कोशिश की जाएगी. दरअसल विधानसभा में भर्तियों का मुद्दा जिस तरह उछला उससे सरकार की काफी किरकिरी हुई थी.वहीं कुछ मंत्रियों का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है. ऐसे में माना जा रहा था कि धामी कैबिनेट में जल्द ही कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मंदिरों पर सरकार या संतों का हो नियंत्रण, तेज हुई सनातन बोर्ड बनाने की मांग

केंद्रीय नेतृत्व के पास है रिपोर्ट कार्ड

कैबिनेट में फेरबदल की अटकलों के बीच कई विधायक एक्टिव भी देखे जा रहे थे. बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के पास सभी मंत्रियों की परफॉर्मेंस रिपोर्ट भी पहुंच चुकी है. यानी लंबे समय से कैबिनेट का हिस्सा बनने का सपना देख रहे विधायकों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा.

What is Xylazine: क्या है लोगों को जॉम्बी बनाने वाली ड्रग ज़ाइलाज़ीन की सच्चाई, जानिए क्यों अमेरिका में मची है तबाही!

Trending news