Fatehpur:धर्मांतरण पर पुलिस का बड़ा एक्शन, पांच मुकदमों में लगाई चार्जशीट
Advertisement

Fatehpur:धर्मांतरण पर पुलिस का बड़ा एक्शन, पांच मुकदमों में लगाई चार्जशीट

पैसे और समाज सेवा के नाम पर लोगों के धर्म परिवर्तन की दुकान चलाने वालों पर फतेहपुर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी चर्च में सामूहिक धर्मांतरण को लेकर पादरी सहित तीन दर्जन लोगों को जेल भेजा है. 

Fatehpur:धर्मांतरण पर पुलिस का बड़ा एक्शन, पांच मुकदमों में लगाई चार्जशीट

अवनीश सिंह/फतेहपुर: योगी सरकार धर्मांतरण के खिलाफ काफी सख्त है. पुलिस को धर्मांतरण और लव जिहाद जैसे मामलों में कानूनी कार्रवाई के लिए फ्री हैंड दिया है. इसी कड़ी में फतेहपुर पुलिस ने हिंदू से इसाई बनाने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए कई मुकदमों में चार्जशीट दाखिल कर दी है. साथ ही इन मुकदमों के सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया है. इस साल जिले में अलग-अलग थानों में धर्मांतरण के कुल आठ मुकदमें दर्ज हुए है. जिले में चर्च में सामूहिक धर्मांतरण के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक पादरी सहित तीन दर्जन लोगों को जेल भेजा है. धर्मांतरण के मामले में सदर कोतवाली पुलिस ने जिले में कुल तीन थानों में आठ मुकदमें दर्ज किए थे, जिसमें फरार चल रहे आरोपियों की लगातार गिरफ्तार भी की जा रही है.

एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में सामूहिक धर्मांतरण व धर्मांतरण के आठ मुकदमें अलग-अलग थाना में दर्ज हुए थे. जिसमें पांच मुकदमों में अभियुक्त जेल में है, और पांचों में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए चार्जशीट भी दाखिल कर दी है, वहीं दो मुकदमों में एक-एक अभियुक्त की गिरफ्तारी शेष है. फतेहपुर एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सदर कोतवाली में चर्च के अंदर सामूहिक धर्मांतरण के मामले में पादरी सहित 26 लोग गिरफ्तार किए गए थे, और 20 अज्ञात लोगों में 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम अभी किया गया. 
यह भी पढ़ें: Global Investors Summit UP 2023: एक लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्ताव, 150 से अधिक निवेशक तैयार

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक विवेचना के दौरान कुछ धाराएं बढ़ाई गई थी, जिसमें 42 अभियुक्तों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू की कार्रवाई की गई है. बतादें कि ये लोग ईसाई धर्म का प्रचार-प्रसार के साथ दलित गरीब,हिन्दू,मुस्लिम परिवार के लोगों को आर्थिक सहयोग करके ईसाई धर्म में परिवर्तन कराने का काम करते थे. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्य करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news