Prayagraj: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1351534

Prayagraj: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 8 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा कसता हुआ नजर आ रहा है. प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया गया है. साथ ही राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले को भी कुर्क किया जाएगा. इन तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ रुपये आंकी गई है.

 

 

फाइल फोटो.

मो.गुफरान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में माफिया के खिलाफ एक्शन जारी है. इनकी अवैध संपत्तियों को चुन-चुन कर कुर्क और ध्वस्त किया जा रहा है. इसी क्रम में माफिया अतीक अहमद के खिलाफ योगी सरकार बड़ी कार्रवाई की है. प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया गया है. साथ ही राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले को भी कुर्क किया जाएगा. इन तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ रुपये आंकी गई है. प्रयागराज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित किया था. 

प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के 2 भूखंडों को बुधवार को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया गया है. मौके पर भारी पुलिस बल और प्रशासन की टीम ने पहुंचकर नोटिस बोर्ड लगाया है. करीब 8 करोड़ कीमत की संपत्ति को कुर्क करके पुलिस और प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है. धूमनगंज थाने में दर्ज गैंगेस्टर एक्ट के तहत कुर्की की इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. कुछ दिनों पहले ही जिलाधिकारी ने माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की इस संपत्ति को कुर्क करने के लिए प्रयागराज पुलिस को अनुमति दी थी. जिसके बाद आज भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंची टीम ने कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया है. 

वहीं, लखनऊ के मड़ियांव इलाके में स्थित आलीशान बिल्डिंग माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है. जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ है, गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर आज ही कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी. कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रयागराज पुलिस लखनऊ के लिए एसपी क्राइम के नेतृत्व में रवाना हो चुकी है. प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस संयुक्त रूप से लखनऊ में कार्रवाई करेगी. 

साबरमती जेल में बंद है माफिया अतीक
बता दें, अतीक अहमद इस समय साबरमती जेल में बंद है. अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. इसी के तहत उसकी बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करने का दौर लगातार जारी है. जिसमें 3 चिन्हित संपत्ति को आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी. बता दें कि कुछ दिनों पहले माफिया अतीक अहमद की 100 करोड़ रुपये की चार अलग अलग संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई कर चुकी है. 

Trending news