Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में ऐलान, 20 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे किसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1566369

Kisan Mahapanchayat: मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत में ऐलान, 20 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे किसान

Muzaffarnagar Kisan Mahapanchayat : उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में हजारों किसान पहुंचे. महापंचायत में किसान नेता राकेश ने सरकार को अल्टीमेटम दिया और 20 मार्च को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया. आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को भाकियु ने किसानों की महापंचायत का आयोजन किया.

Kisan Mahapanchayat MuzzaffarNagar

Kisan Mahapanchayat : मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत में हजारों किसान पहुंचे. महापंचायत में किसान नेता राकेश ने सरकार को अल्टीमेटम दिया और 20 मार्च को दिल्ली कूच करने का ऐलान किया. आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को भाकियु ने किसानों की महापंचायत का आयोजन किया. इस महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए भारी संख्या में किसान मुजफ्फरनगर पहुंचे. वहीं, आयोजन में हिस्सा लेने आए किसान नेताओं ने आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की.  

किसनों की समस्याओं पर हुई बात
भाकियू ने मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में महापंचायत का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में किसानों की समस्याओं पर बात हुई. इस दौरान किसानों के गन्ना मूल्य, समय पर भुगतान, आवारा पशुओं जैसी तमाम समस्याओं पर बात हुई. आपको बता दें प्रदेश में आवारा पशु किसानों की बड़ी समस्या बने हुए है. आवारा पशु खेतों में घुसकर किसानों की फसल को बर्बाद कर देते है. इसके साथ ही किसान गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग काफी समय से कर रहे हैं. 

20 मार्च को करेंगे दिल्ली कूच
महापंचायत में भाग लेने आए हरियाणा के किसान नेता जोगिंदर ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आने वाली 20 मार्च को पूरे देश से किसान दिल्ली पहुचेंगे. तब दिल्ली में किसानों की महापंचायत होगी.  
राकेश टिकैत ने कहा 'मीटर नहीं लगने देंगे'
किसान नेता और भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने नलकूपों पर मीटर लगाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि पीएसी नहीं, मिलिट्री बुलाओ, पर मीटर नहीं लगेगा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार अपने मीटर की बचाए चोरीयां बहुत बढ़ रही हैं. 

भाकियू नेता युद्धवीर सिंह ने कहा
इस दौरान भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह ने कहा कि सरकार के एजेंडे में किसान नहीं हैं. हाल ही में केंद्र सरकार ने देश का आम बजट पेश किया था. भाकियू नेता युद्धवीर सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने किसान की आय पर बजट में कोई नहीं की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की आय दो गुना करने का बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

UP GIS 2023: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा- लक्ष्य से भी ज्यादा निवेश के प्रस्ताव मिले

 

Trending news