Barabanki: बाराबंकी में अपनी फसल को खुद ही नष्ट कर रहे किसान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1312752

Barabanki: बाराबंकी में अपनी फसल को खुद ही नष्ट कर रहे किसान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Farmers News: बाराबंकी जिले में छुट्टा जानवरों से किसान बेहद ही परेशान हैं. इनके आतंक से बर्बाद हुई फसल को किसान अब खुद ही काट रहे हैं, क्योंकि इन मवेशियों के झुंड ने किसानों की तैयार हुई फसल को बर्बाद कर दिया है.

Barabanki: बाराबंकी में अपनी फसल को खुद ही नष्ट कर रहे किसान, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बाराबंकी जिले (Barabanki District) में छुट्टा जानवरों का आतंक इतना ज्यादा बढ़ गया है कि इनसे परेशान किसान अपनी फसल की दिन-रात रखवाली करते हैं, लेकिन पलक झपकते ही यह मवेशी किसानों की फसल को खा कर नष्ट कर दे रहे हैं. इनके आतंक से बर्बाद हुई फसल को किसान अब खुद ही काट रहे हैं, क्योंकि इन मवेशियों के झुंड ने किसानों की तैयार हुई फसल को बर्बाद कर दिया है. इसी से हताश किसान अपनी बर्बाद हुई फसल को हटाकर खेत की सफाई कर रहे हैं. किसानों का आरोप है कि अधिकारी छुट्टा जानवरों को लेकर गंभीर नहीं हैं. 

छुट्टा जानवरों से परेशान हुए किसान
यह मामला बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के महमूदपुर गांव का है. जहां छुट्टा जानवरों से किसान बहुत ज्यादा परेशान हैं. इस गांव में खुले में घूम रहे जानवरों ने किसानों की तैयार हुई फसल को बर्बाद कर दिया है. छुट्टा जानवरों द्वारा खाकर बर्बाद की गई फसल अब दोबारा तैयार नहीं हो सकती. इसीलिए हताश होकर किसान अपनी फसल को खुद ही खेत से काटकर खत्म कर दे रहे हैं, ताकि खेत की सफाई हो जाए और आगे कोई फसल लगाई जा सके.

शिकायत के बाद भी उप जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों पर ध्यान नहीं देने का आरोप
महमूदपुर गांव के किसान दीप्तांशु सिंह ने बताया है कि दिन रात खेत की रखवाली करने के बाद भी पलक झपकते यह मवेशी तैयार हो चुकी हरी-भरी फसल को बर्बाद कर दे रहे हैं. इन जानवरों के बारे में उप जिलाधिकारी रामसनेहीघाट से कई बार शिकायत की गई. लेकिन उप जिलाधिकारी एवं अन्य अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे जानवर किसानों की फसल को बर्बाद कर रहे हैं. जानवरों ने हमारी फसल को बर्बाद कर दिया है. अब यह तैयार नहीं हो सकती इसलिए हम खेत से बर्बाद हुई फसल को कटवा रहे हैं. 

 

 

Trending news