UP के ये DM बने जिम ट्रेनर, कराते हैं कसरत, अफसरों की सेहत सुधारने का उठाया जिम्मा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1251174

UP के ये DM बने जिम ट्रेनर, कराते हैं कसरत, अफसरों की सेहत सुधारने का उठाया जिम्मा

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के जिलाधिकारी ने अनूठी पहल शुरू की है. डीएम न सिर्फ जनता की समस्या सुनकर अधिकारियों से उनके निस्तारण को लेकर सख्ती बरतते है, बल्कि अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में भी जुटे हुए हैं.

UP के ये DM बने जिम ट्रेनर, कराते हैं कसरत, अफसरों की सेहत सुधारने का उठाया जिम्मा

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के जिलाधिकारी ने अनूठी पहल शुरू की है. डीएम न सिर्फ जनता की समस्या सुनकर अधिकारियों से उनके निस्तारण को लेकर सख्ती बरतते है, बल्कि अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में भी जुटे हुए हैं. जागरूकता के अलावा अधिकारियों को जिम ट्रेनर की तरह कसरत भी करवा रहे हैं.

इस मामले में डीएम ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी बाराबंकी डॉ. आदर्श सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिट इंडिया मूवमेंट भी देश के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करता है. लोग मोटिवेट होते हैं. इस मूवमेंट का असर है कि लोग आज स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हुए हैं. तभी तो सुबह-सुबह आज सड़कों से लेकर स्टेडियम और जिले की जिम में भीड़ दिख रही है. उन्होंने कहा कि इसका श्रेय पीएम मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट को जाता है.

Vastu Tips: परिवारिक कलह की वजह आपके घर के दरवाजे तो नहीं? वास्तुदोष की करें पहचान

लगभग 6 वर्ष डीएम को हुई थी समस्या
डीएम ने बताया कि लगभग 6 वर्ष पूर्व उनके शरीर में फैट जमने की वजह से उन्हें समस्या शुरू हो गई. तब उन्हें महसूस हुआ कि यह दिक्कत आगे बढ़ सकती है. जिसके बाद उन्होंने अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव करने की शुरुआत की. पहले तो उन्होंने अपने खानपान पर विशेष ध्यान दिया, फिर उन्हें जिम का चस्का चढ़ गया.
 
अफसरों की सेहत सुधारने के बनवाई गई सरकारी जिम
बतादें कि जिलाधिकारी ने पहले खुद के शरीर को काफी फिट किया है. इसके बाद वह अधिकारियों को भी फिट करने में लगे हुए हैं. वह अपने साथ एसडीएम और एडीएम के अलावा तमाम अधिकारियों और बाराबंकी के लोगों को फिटनेस का फॉर्मूला बता रहे हैं. आपको बता दें कि जिलाधिकारी ने अफसरों की सेहत सुधारने के लिए सरकारी जिम भी बनवाई है. इस जिम में डीएम के साथ जिले के अन्य अफसर भी सुबह-शाम पसीना बहाते नजर आते हैं.

खुशखबरी! मां वैष्‍णो देवी की यात्रा हुई और भी आसान, Indian Railways ने यात्रियों को दी ये सुविधा

रोल मॉडल बने डीएम बाराबंकी
आज जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह लोगों के लिए हर लिहाज से रोल मॉडल बन चुके हैं. डीएम के साथ अपर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह और उपजिलाधिकारी सुमित यादव कसरत कर पसीना बहा रहे हैं. बता दें कि डीएन खानपान से लेकर सुबह-सुबह जिम में एक्सरसाइज करना नहीं भूलते. तभी तो उन्होंने खुद को फिट रखा है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news