Barabanki News: बाराबंकी में प्रिंसिपल और शिक्षक पर गिरी गाज, स्कूल में बच्ची को बंद कर हुए थे फरार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1892763

Barabanki News: बाराबंकी में प्रिंसिपल और शिक्षक पर गिरी गाज, स्कूल में बच्ची को बंद कर हुए थे फरार

Barabanki: यूपी के बाराबंकी में दरियाबाद विकासखंड के प्राथमिक विद्यालय तासीपुर के प्रिंसिपल और शिक्षक के खिलाफ बीएसए ने कड़ी कार्रवाई की है. बीएसए ने यह कार्रवाई स्कूल में सात साल की बच्ची को बंद कर घर चले जाने के मामले में की है. 

Barabanki School Girl Ayushi Photo

नितिन श्रीवास्तव/ बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki News) से बीते दिनों शिक्षकों की लापरवाही का मामला सामने आया था. यहां टीचर विद्यालय बंद कर घर चले गए थे. इस दौरान कक्षा दो की सात साल की छात्रा स्कूल के कमरे में करीब एक घंटे तक बंद रही. इस मामले में जिले के बीएसए संतोष देव पाण्डेय ने शिक्षकों के खिलाफ लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की है. बीएसए ने प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र का वेतन रोक दिया गया है. 

विकासखंड दरियाबाद के प्राथमिक विद्यालय का मामला
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला विकासखंड दरियाबाद के प्राथमिक विद्यालय तासीपुर का है. यहां बीते मंगलवार दोपहर दो बजे विद्यालय की छुट्टी के बाद शिक्षक स्कूल बंद करके चले गए. करीब एक घंटे के बाद स्कूल के कमरे से कक्षा दो की छात्रा आयुषी के रोने की आवाज आने लगी. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो क्लास में ताला लगा था और बच्ची अंदर रो रही थी. बच्ची को अंदर बंद देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. ग्रमीणों ने क्लास का ताला तोड़कर छात्रा को बाहर निकाला था. बच्ची का रो-रोकर बुरा हाल था. बच्ची ने बताया कि मैडम उसे क्लास के अंदर बंद कर ताला लगाकर चली गई हैं.

Barabanki News: बाराबंकी में क्लास में बच्ची बंदकर मैडम हुईं फरार, वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में शिक्षा विभाग

बीएसए ने दिए थे जांच के आदेश

क्लास में बंद बच्ची का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. मामला सुर्खियों में आने के बाद बीएसए संतोष देव पाण्डेय ने दरियाबाद के बीईओ को जांच के निर्देश दिए थे. बीईओ की जांच रिपोर्ट में स्कूल के स्टाफ की घोर लापरवाही पाई गई. लापरवाही बरतने पर बीएसए ने स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक विशेष कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही बीएसए ने सहायक अध्यापक मंसूरी कटियार और शिक्षामित्र वंदना शुक्ला का वेतन रोक दिया है. 

Watch:'मम्मी मुझे पीटती हैं जान से मारने की धमकी देती हैं'....छोटे बच्चे की पुलिस से गुहार का वीडियो वायरल

 

Trending news