5 साल बाद महिला पर बनाया जा रहा धर्म बदलने का दबाव, उत्पीड़न के लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1208632

5 साल बाद महिला पर बनाया जा रहा धर्म बदलने का दबाव, उत्पीड़न के लगाए आरोप

Banda Forceful Conversion: बता दें कि नगरके बन्योटा मोहल्ले की रहने वाली छाया सेन ने 5 साल पहले महबूब नाम के मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी. वह अपने पति के परिवार के साथ इसी मोहल्ले में रहती है. जानें उसके साथ क्या हुआ...

5 साल बाद महिला पर बनाया जा रहा धर्म बदलने का दबाव, उत्पीड़न के लगाए आरोप

अतुल मिश्रा/बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा में महिला ने अपने ससुराल पक्ष के कुछ लोगों पर जबरिया धर्म परिवर्तन कराने के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसने 5 साल पहले महबूब नाम के मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी. अब उसके चचिया सास-ससुर और उनके बच्चे उससे जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के लिए विवश कर रहे हैं. उसका कहना है कि विरोध करने पर आरोपी ससुराल वाले लगातार उसका उत्पीड़न कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सबसे चौंकाने वाली घटना: अवैध संबंध के शक में आदमी ने चबा ली पत्नी की नाक! गंभीर हालत में भर्ती

चचिया सास-ससुर पर आरोप
बता दें कि नगरके बन्योटा मोहल्ले की रहने वाली छाया सेन ने 5 साल पहले महबूब नाम के मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज की थी. वह अपने पति के परिवार के साथ इसी मोहल्ले में रहती है. छाया का आरोप है कि इसके घर के बगल में चचिया ससुर युसूफ का घर है. यूसुफ और उसकी पत्नी नादिरा उर्फ मुन्नी की ओर से छाया पर जबरजस्ती मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया जा रहा है. इसके बाद से उसके खुद के ससुर भी छाया को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए प्रेशराइज कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: काशी विश्वनाथ में दर्शन-पूजन करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानें महामहिम के आज के दिन का पूरा कार्यक्रम

केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है
बांदा के पुलिस उपाधीक्षक नगर आर के सिंह का कहना है कि एक महिला के द्वारा अपने चचिया सास-ससुर पर आरोप लगाया गया है कि वह उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं. इसके लिए वह लगातार दबाव बना रहे हैं. महिला के आरोप के अनुसार, आरोपियों पर मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news