Global Investors Summit 2023: बहराइच को लगेंगे विकास के पंख, इतने करोड़ के निवेश से हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1517346

Global Investors Summit 2023: बहराइच को लगेंगे विकास के पंख, इतने करोड़ के निवेश से हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार

बहराइच के चहलारी घाट रोड पर शुक्रवार को एक दिवसीय निवेशक एवं निर्यातक शिखर सम्‍मेलन का आयोजन किया गया.

Global Investors Summit 2023: बहराइच को लगेंगे विकास के पंख, इतने करोड़ के निवेश से हजारों युवाओं को मिलेगा रोजगार

बहराइच : लखनऊ में अगले महीने वाले वाले ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट को सफल बनाने की पुरजोर कोशिश की जा रही है. इसी क्रम में बहराइच के चहलारी घाट रोड पर शुक्रवार को एक दिवसीय निवेशक एवं निर्यातक शिखर सम्‍मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान 69 उद्यमियों ने 1750.96 करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर मुहर लगाई.

ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्‍यम से संपन्‍न हुए कार्यक्रम में टाटा ग्रुप की टीपी रिन्यूवल माइक्रोग्रेड लिमिटेड ने सबसे ज्यादा 500 करोड़ के निवेश पर सहमति जताई.  सम्मेलन का आयोजन जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र की ओर से इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैप्टर एवं उद्योग व्यापार मंडल बहराइच के संयुक्त प्रयास से किया गया. 

सरकार की नीतियों को साझा किया 
इसमें पीपीटी के माध्यम से उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए योगी सरकार की विभिन्न सेक्टर की नई पॉलिसी के बारे में विस्तार से बताया गया. इसके तहत विभिन्न सेक्टर की पॉलिसी में उद्यमियों की सहूलियतें, उद्यम के विकास की योजनाओं पर विस्तार से बताया गया. इस दौरान प्रश्नोत्तर सेशन का भी आयोजन किया गया. इसमें उद्यमियों ने अपनी समस्याएं और संशय को स्पष्ट किया. 

टाटा ग्रुप भी बहराइच में निवेश को आगे आया
डीएम डॉ. दिनेश चन्द्र ने बताया कि टाटा ग्रुप की टीपी रिन्यूवल माइक्रोग्रेड लिमिटेड द्वारा देवी पाटन मंडल में 500 करोड़, कृष्णा कंस्ट्रक्शन एंड ट्रेडर्स द्वारा 195 करोड़, वेयर हाउस एंड कोल्ड स्टोरेज के लिए मलानी एग्रो फूड्स प्रोडक्ट प्रा लि की ओर से 5 करोड़, राइस मिल यूनिट के लिए श्याम सखा फूड एंड बेवरेज्स प्रा लि 20 करोड़, देवीपाटन एग्रो प्रा लि द्वारा 13 करोड़, मेसर्स तौफीक एग्रो फूड्स प्रा लि द्वारा 4.21 करोड़, ए.आर. बालाजी द्वारा फूड्स प्रा लि द्वारा 10 करोड़, गोयल इण्डस्ट्रीज व शिवम इण्डस्ट्रीज द्वारा 15-15 करोड़, जय भगवती राईस मिल, वर्मा ट्रेडर्स व श्रीराम ट्रेडर्स द्वारा 2-2 करोड़, श्री श्याम इण्डस्ट्रीज द्वारा 3 करोड़ का निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुआ है. 

ये भी निवेश के लिए आगे आए 
इसी प्रकार फ्लोर मिल एंड दाल मिल यूनिट के लिए राधा मोहन दीपक फूड प्रा लि 20 करोड़, आटा प्लांट के लिए कृष्ण कुमार द्वारा 2 करोड़, प्रमोद कुमार सिंह द्वारा मैन्यूफैक्चरिंग ऑफ सिमेन्ट बाउण्ड्री वाल के लिए 2 करोड़ तथा गुड़ प्लान्ट के लिए 10 करोड़, टी.एम.टी. रिंग यूनिट के लिए 4 करोड़, कैटल फीड यूनिट तथा सभी प्रकार सीड्स निर्माण यूनिट के लिए 5-5 करोड़, श्री निशा इण्टरप्राइजेज द्वारा बारबेड वायर यूनिट के लिए 1 करोड़ के प्रस्‍ताव पर मुहर लगी. 

WATCH: फ्री राशन, फ्री इलाज के बाद अब फ्री डिश टीवी!, सरकार 7 लाख लोगों को देगी ये तोहफा

Trending news