बहराइच में कुआं और बगीचे की अनोखी शादी, धूमधाम से निकाली गई बारात, एसडीएम और ब्‍लॉक प्रमुख बने गवाह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1611673

बहराइच में कुआं और बगीचे की अनोखी शादी, धूमधाम से निकाली गई बारात, एसडीएम और ब्‍लॉक प्रमुख बने गवाह

Bahraich News : कैसरंगज इलाके कड़सर बिटौरा गांव में बीते सोमवार को कुआं और बगीचे की शादी कराई गई. खास बात यह है कि शादी के लिए लोगों को बकायदे कार्ड भी बांटे गए. विवाह में एसडीएम और ब्लॉक प्रमुख के साथ तमाम लोग भी शामिल हुए. 

बहराइच में कुआं और बगीचे की अनोखी शादी, धूमधाम से निकाली गई बारात, एसडीएम और ब्‍लॉक प्रमुख बने गवाह

राजीव शर्मा/बहराइच : यूपी के बहराइच जिले में एक अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी में न तो दूल्हा था न ही दुल्हन, फिर भी पूरे रीति रिवाज के साथ विवाह संपन्‍न हुआ. ये अनोखी शादी कुआं और बगीचे के बीच कराई गई है. इस दौरान बड़ी तादात में लोग नाचते-गाते हुए बारात में शामिल हुए. 

चर्चा का विषय बनी अनोखी शादी 
मामला थाना कैसरंगज इलाके का है. जहां के कड़सर बिटौरा गांव में बीते सोमवार को कुआं और बगीचे की शादी कराई गई. खास बात यह है कि शादी के लिए लोगों को बकायदे कार्ड भी बांटे गए. विवाह में एसडीएम और ब्लॉक प्रमुख के साथ आस पास के अन्य तमाम लोग भी शामिल हुए. कुआं और बगीचे की यह शादी क्षेत्र के लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

एसडीएम बने बाराती 
बताया गया कि गांव से बगीचे की बारात कुआं के लिए ले जाई गई. मंगलवार को बारात विदाई के बाद भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस विवाह के गवाह एसडीएम महेश कुमार कैथल, ब्लॉक प्रमुख संदीप सिंह विसेन, डॉ. अरविंद सिंह, अमरेश बहादुर सिंह, सुरेश सिंह, राकेश सिंह, अखिलेश सिंह और लवकुश सिंह समेत अन्य शामिल हुए. एसडीएम बराती बनकर काफी खुश दिखे.

शादी का बांटा गया कार्ड
शादी के लिए गांव के ही राकेश सिंह और अखिलेश सिंह ने कार्ड छपवाया. इसके बाद इसे ग्रामीणों के बीच बांटा. साथ ही गांव के लोगों को आमंत्रित भी किया गया. गांव के साथ पड़ोसी गांव के सैकड़ों लोग भी शामिल हुए. 

इसलिए कराया गया कुआं और बगीचे की शादी 
गांव निवासी बृजेश सिंह राठौर ने बताया कि वयोवृद्ध 85 वर्ष की दादी किशोरी देवी के मन में कुआं और बगीचे के विवाह की बात उठी. किशोरी देवी ने बताया गांव में कुआं और बगिया पूजन हमारे संस्कृति में है. ऐसे में पहले दोनों का विवाह कराया गया. इसके बाद भोज कराया गया. एसडीएम कैसरंगज महेश कुमार कैथल ने बताया कि गांव में प्रचीन कुआं था जो पट गया था. 

Watch: बोतल से पानी पीने के पहले हजार बार सोचना, स्टडी ने टॉयलेट सीट से भी बदतर पाया

Trending news