बहराइच: सवा मिनट में तोड़ डाले 211 नारियल, बहराइच के युवक ने कर दिखाया कमाल!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1326019

बहराइच: सवा मिनट में तोड़ डाले 211 नारियल, बहराइच के युवक ने कर दिखाया कमाल!

Bahraich News: बहराइच के एक युवक ने महज सवा मिनट में 211 नारियल तोड़ कर अपनी अजब प्रतिभा का कमाल दिखाया है. युवक का सपना है कि दो मिनट में 251 नारियल तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए देश का नाम रोशन करे.

 बहराइच: सवा मिनट में तोड़ डाले 211 नारियल, बहराइच के युवक ने कर दिखाया कमाल!

राजीव शर्मा/बहराइच: यूं तो नारियल को छीलना या तोड़ना सभी के लिए कठिन होता है. बहुत कम ही लोग होते हैं जो आसानी से नारियल को छील या तोड़ लेते हैं, लेकिन आपके सामने कोई ऐसा शख्स आ जाए जो आसानी से चंद मिनटों में एक साथ सैकड़ों नारियल तोड़ देता हो तो निश्चित तौर पर आप हैरान हो जाएंगे. ऐसा ही नजारा बहराइच के इंदिरा स्टेडियम में देखने को मिला. जब एक युवक ने महज सवा मिनट के अंदर 211 नारियल को तोड़ दिया. 

भारत नेपाल बॉर्डर से सटे मिहींपुरवा इलाके के रहने वाले धर्मेंद्र राजभर ने एक मिनट 25 सेकेंड में 211 नारियल तोड़ दिए. उनका सपना है कि दो मिनट में 251 नारियल तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए देश का नाम रोशन करें. धर्मेंद्र ने बताया कि रोहतक में मजदूरी करने के दौरान उन्होंने देखा कि नारियल तोड़कर लोगों ने रिकॉर्ड बनाया. उसके बाद वहीं से यह ललक उनके मन में भी उठी और वे प्रयास करने लगे. लॉकडाउन के दौरान उन्होंने रोहतक में एक मिनट में 150 नारियल तोड़े. लोगों की वाहवाही ने उनका हौसला बढ़ाया और वे लगातार प्रयास करते रहे. 

नीचे देखें वीडियो

इसके बाद 15 अगस्त को उन्होंने एक मिनट 25 सेकेंड में 195 नारियल तोड़ दिए. लोगों की सराहना से उन्हें बल मिलता गया और उनके मन में कम समय में सबसे ज्यादा नारियल हाथ से तोड़कर विश्व रिकॉर्ड बनाने व देश का नाम रोशन करने का जज्बा बढ़ता गया. धर्मेंद्र बताते हैं कि वे मजदूरी करने के साथ-साथ नारियल तोड़ने की प्रैक्टिस भी करते रहे. उसी का नतीजा है कि उन्होंने बहराइच के इंदिरा स्टेडियम में जब एक मिनट 25 सेकेंड में 211 नारियल तोड़ा तो लोग कौतूहल व आश्चर्य से उन्हें देखते रह गए. 

स्टेडियम में मौजूद सैकड़ों की भीड़ ने जब तालियों की गड़गड़ाहट से उनका उत्साहवर्धन किया तो वे फूले नहीं समाए. धर्मेंद्र ने बताया कि वह सिर से भी नारियल तोड़ने का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी कर रहे हैं. जल्द ही केरल में वे सिर से 120 नारियल तोड़ने का प्रयास करेंगे. धर्मेंद्र के इस जज्बे को देखकर स्टेडियम में मौजूद लोगों ने उनका उत्साह बढ़ाया. 

Trending news