Azamgarh UP Chunav 2022: क्या आजमगढ़ में निरहुआ की 'गुरू' लगाएंगे नैया पार, इस कद्दावर नेता ने किया समर्थन का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1229002

Azamgarh UP Chunav 2022: क्या आजमगढ़ में निरहुआ की 'गुरू' लगाएंगे नैया पार, इस कद्दावर नेता ने किया समर्थन का ऐलान

Azamgarh UP Chunav 2022: विधान परिषद के चुनाव में अपने बेटे को निर्दलीय प्रत्याशी बनाकर आजमगढ़ से विधान परिषद का चुनाव जिताने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने निरहुआ को समर्थन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में विकास तो हो ही रहा है, अब दिनेश लाल यादव ही यहां के असली प्रत्याशी हैं और वही यहां विकास करेंगे. 

 Azamgarh UP Chunav 2022: क्या आजमगढ़ में निरहुआ की 'गुरू' लगाएंगे नैया पार, इस कद्दावर नेता ने किया समर्थन का ऐलान

आजमगढ़: आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून यानी कल वोटिंग होगी, जिसके नतीजे 26 जून को आएंगे. लेकिन इससे पहले सियासी दल अपनी जीत को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. आजमगढ़ की सियासी लड़ाई में प्रत्याशियों के बीच वार-पलटवार भी देखने को मिला है. वहीं बुधवार को बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ को आजमगढ़ के कद्दावर नेता माने जाने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया है. 

बीजेपी प्रत्याशी निरहुआ ने बताया कि आजमगढ़ में कमल खिलाना है और कहा जाता है कि गुरू का चरण कमल के समान होता है. मेरे गुरू यशवंत सिंह हैं, उन्होंने मेरा हमेशा साथ दिया है. आजमगढ़ की जनता इनको प्यार और भरोसा करती है. ये हमेशा लोगों के साथ खड़े रहते हैं. उन्होंने कहा कि चाहें मुलायम सिंह हों या अखिलेश यादव ने हमेशा यहां की जनता को धोखा दिया है. जनता ने इस बार मन बना लिया है कि इस बार आजमगढ़ में कमल खिलेगा. 

निरहुआ के समर्थन का किया ऐलान
बता दें, विधान परिषद के चुनाव में अपने बेटे को निर्दलीय प्रत्याशी बनाकर आजमगढ़ से विधान परिषद का चुनाव जिताने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने निरहुआ को समर्थन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में विकास तो हो ही रहा है, अब दिनेश लाल यादव ही यहां के असली प्रत्याशी हैं और वही यहां विकास करेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राहु-केतु की संज्ञा सपा-बसपा को दी है, आजमगढ़ के लोग अब समझ चुके हैं कि यहां बीजेपी ही विकास कर सकती है. उन्होंने कहा कि दिनेश लाल यहां से चुनाव लड़ रहे हैं और वह उनके साथ हैं. 

अखिलेश यादव पर कसा तंज 
निरहुआ ने कहा कि समाजवादी पार्टी के जिले 10 विधायक हैं, फिर भी कोई विकास नहीं हुआ है. उन्होंने आगे कहा कि कमल खिलेगा तो ही कमल पर मां लक्ष्मी आएंगी. जब आजमगढ़ का डिब्बा डबल इंजन में जोड़ेंगे तो विकास की रफ्तार बढ़ेगी और यह बनारस और गोरखपुर की तरह संपूर्ण विकास करेगी. 

अखिलेश यादव पर गाने के जरिए तंज कसते हुए कहा कि पूरे आजमगढ़ की जनता कह रही है कि अखिलेश हुए फरार, निरहुआ डटल रहे, आजमगढ़ से प्यार कबहुं ना घटल रहे, आजमगढ़ से ध्यान कबहुं ना हटल रहे. उन्होंने कहा कि जनता ने विपक्ष को मौका दिया था, वह काम नहीं कर पाए. आजमगढ़ के रुके हुए विकास को कराएंगे. उन्होंने कहा कि यहां से निरहुआ नहीं, यहां का बुजुर्ग, बच्चा और नौजवान हर एक इंसान निरहुआ बनकर मैदान में खड़ा है. 

उपचुनाव में हमेशा बदला इतिहास, इस बार भी होगा परिवर्तन- निरहुआ
बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव ने कहा बीजेपी की डबल इंजन की सरकार आजमगढ़ में विकास करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री कह कर गए हैं कि एक लेटर पैड पर आजमगढ़ की सीरत और सूरत दोनों बदल जाएगी. सपा पर निशाना साधते हुए निरहुआ ने कहा कि धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन जनता को पता है कि आजमगढ़ में क्या होना है. निरहुआ का बयान उपचुनाव में आजमगढ़ में हमेशा इतिहास बदला है इस बार भी परिवर्तन होगा. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news