Azamgarh: सात फेरों के बाद विदा हुई दुल्हन को बीच रास्ते से वापस ले आया दूल्हा, फिर हुआ ये....
Advertisement

Azamgarh: सात फेरों के बाद विदा हुई दुल्हन को बीच रास्ते से वापस ले आया दूल्हा, फिर हुआ ये....

Azamgarh News: आजमगढ़ जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां धूमधाम से शादी के बाद बारात को विदा भी कर दिया जाता है लेकिन बीच रास्ते कुछ ऐसा होता है कि दूल्हा दुल्हन को लेकर सीधा अपने ससुराल पहुंच जाता है. 

 

Azamgarh: सात फेरों के बाद विदा हुई दुल्हन को बीच रास्ते से वापस ले आया दूल्हा, फिर हुआ ये....

वेदेंद्र प्रताप/आजमगढ़: लड़ाई-झगड़े और दहेज की मांग पूरी न होने के चलते शादियां टूटने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला आजमगढ़ जिले से आया है. जहां बारात का धूमधाम से स्वागत किया गया. शादी की सभी रस्मों के बाद बारात भी विदा हो गई लेकिन तभी दूल्हे ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

 

पूरा मामला है आजमगढ़ जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के आलमपुर गांव का है. जहां रौनापार थाना क्षेत्र के तुरकौली से बारात आई थी. रात लगभग 9 बजे बारात पहुंची तो लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया. इसके बाद विवाह की रस्म निभाई गई, सारे लोग खुश थे, शादी के बाद हंसी खुशी बारात विदा भी हो गई. लेकिन इसके बाद आरोप है कि दूल्हा अंगूठी और चेन नहीं मिलने की वजह से ससुराल फ़ोन लगाकर बहस करने लगा. 

 

यूपी के इन शहरों में चलने जा रही हैं इलेक्ट्रिक बसें, जान लीजिए किराया और सुविधाएं

रास्ते में दूल्हे ने गाड़ी को रुकवाया और बीच रास्ते से ही दुल्हन को लेकर अपने ससुराल वापस पहुंच गया. उसने दुल्हन को साथ ले जाने से इंकार कर दिया. काफी बहस के बाद कन्या पक्ष के परिजनों ने दूल्हे को बंधक बना लिया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को जीयनपुर कोतवाली लाई, जहां काफी देर तक पंचायत हुई, लेकिन दुल्हन ने दूल्हा के चलते ससुराल जाने से इंकार कर दिया. 

Jaunpur: सपा विधायक रमाकांत यादव को तगड़ा झटका, जौनपुर MP-MLA कोर्ट ने सुनाई सजा

कन्या पक्ष का आरोप है कि दहेज में अंगूठी व चैन नहीं देने से दूल्हा नाराज था. अब यह मामला वर पक्ष से शादी में खर्च हुए रुपए की भरपाई और सभी समान वापस करने की मांग की गई. पुलिस के अनुसार दुल्हन के ससुराल जाने से इनकार करने पर वैवाहिक संबंध खत्म हो गया, दोनों पक्ष सामान की एक दूसरे को वापसी के लिए सूची बनाया, सामानों की अदला-बदली कराकर मामला खत्म किया गया. इस मामले में कन्या पक्ष के परिजन ने पुलिस से कोई भी कार्रवाई को लेकर मना किया. 

Trending news