आजमगढ़ उप चुनाव से पहले सपा को झटका, इस कद्दावर नेता ने थामा BJP का हाथ, अखिलेश की बढ़ी टेंशन!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1226899

आजमगढ़ उप चुनाव से पहले सपा को झटका, इस कद्दावर नेता ने थामा BJP का हाथ, अखिलेश की बढ़ी टेंशन!

Azamgarh By Election 2022: मेंहनगर के पूर्व विधायक और सपा के कद्दावर नेता कल्पनाथ पासवान भाजपा में शामिल हो गए. पूर्व एमएलए का कहना है कि उपचुनाव सत्तापक्ष में जाता है. यह इतिहास रहा है. आजमगढ़ के गढ़ को योगी आदित्यनाथ ने तोड़ दिया है. 

सपा छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कल्पनाथ पासवान

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: आजमगढ़ उपचुनाव (Azamgarh byelection 2022) से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) को एक बड़ा झटका लगा है. सपा के मजबूत सिपाही कल्पनाथ पासवान (Former MLA Kalpnath Paswan) ने सोमवार को भाजपा का दामन थाम लिया है. इस मौके पर उन्होंने समाजवादी पार्टी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सपा अध्यक्ष ने उनके साथ घोर अन्याय किया है. 

योगी आदित्यनाथ ने तोड़ा आजमगढ़ का गढ़ 
कल्पनाथ पासवान ने आरोप लगाते हुए कहा कि दलित बिरादरी होने के नाते मेरा टिकट काट दिया गया है. लोकसभा चुनाव में एक दलित को प्रत्याशी घोषित कर उसका भी टिकट काट दिया गया और अपने परिवार को टिकट दे दिया गया. पूर्व एमएलए का कहना है कि उपचुनाव सत्तापक्ष में जाता है. यह इतिहास रहा है. आजमगढ़ के गढ़ को योगी आदित्यनाथ ने तोड़ दिया है. इसमें दसों सीटों पर दूसरे नंबर पर बीजेपी रही है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. 

मेंहनगर सीट से विधायक रह चुके कल्पनाथ पासवान
आजमगढ़ का मेंहनगर विधानसभा आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में आता है, यहां लोकसभा उपचुनाव हो रहा है. मेंहनगर के पूर्व विधायक कल्पनाथ पासवान जो सपा के कद्दावर नेता रहे हैं, वे प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य के सामने भाजपाई हो गए. बता दें  कल्पनाथ पासवान  समाजवादी पार्टी से 2017 में मेंहनगर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. पार्टी छोड़कर जाना सपा के लिए बड़ी चोट साबित हो सकती है. चुनाव पर इसका बड़ा असर हो सकता है. 

UP Board Result:फांसी की सजा काट रहे कैदी ने फर्स्ट डिवीजन पास की यूपी बोर्ड परीक्षा

शलभ मणि त्रिपाठी का दावा- बीजेपी जीतेगी चुनाव 
वहीं, कल्पनाथ पासवान के शामिल होने पर भाजपा के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सपा में भगदड़ मची है. अखिलेश यादव यहां चुनाव प्रचार करने नहीं आए हैं. उन्होंने दावा किया कि दिनेश लाल निरहुआ बड़े अंतर से चुनाव जीतने जा रहे हैं. अखिलेश यादव का यहां ना आना इस बात का प्रमाण है कि वो यह चुनाव हार जाएंगे. उनके पास जनता से कहने को कुछ नहीं है.  

23 जून को चुनाव, 26 को आएंगे परिणाम
बता दें, रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है, जिसके नतीजे 26 जून को आएंगे. यादव-मुस्लिम, दलित बहुल लोकसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल निरहुआ को टिकट दिया है जबकि समाजवादी पार्ट से धर्मेंद्र यादव चुनावी मैदान में हैं. इसके अलावा बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को उम्मीदवार बनाया है. 

राज्यसभा सदस्य शिव प्रताप शुक्ला का बयान, "बुद्धहीन हैं मौलाना तौकीर रजा"

WATCH LIVE TV

Trending news