Azamgarh Airport News: इस महीने से शुरू हो जाएंगी उड़ानें, जानें कहां तक पहुंची तैयारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1349478

Azamgarh Airport News: इस महीने से शुरू हो जाएंगी उड़ानें, जानें कहां तक पहुंची तैयारी

Azamgarh Airport News: अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि विस्तारीकरण की योजना दो चरणों में पूरी की जानी है. पहले चरण में 360 एकड़ जमीन और दूसरे चरण में 310 एकड़ भूमि प्रस्तावित है

Azamgarh Airport News: इस महीने से शुरू हो जाएंगी उड़ानें, जानें कहां तक पहुंची तैयारी

वेदेंद्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट आजमगढ़ से जल्द ही हवाई जहाज उड़ान भरते हुए नजर आ सकते हैं. मंदुरी हवाई अड्डा उड़ान के लिए तैयार है.हवाई अड्डे पर प्रशासन की तरफ से सर्वे का काम कर लिया गया है. 

आजमगढ़ के हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप देने के लिए इसके विस्तारीकरण की योजना है, जिसको लेकर शासन ने आजमगढ़ प्रशासन से सर्वे को कहा था. जिसके बाद राजस्व विभाग के द्वारा इसमें सर्वे किया गया और सर्वे को जिला प्रशासन ने सुपर इंपोज करते हुए जितने भी गाटा संख्या है उसका आंकड़ा शासन को भेंजा गया है. 

देवरिया: घटिया ईटों से हो रहा था सरोवर का निर्माण, निरीक्षण करने पहुंचे जितेंद्र प्रताप सिंह ने BDO को किया संस्पेंड 

अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने बताया कि विस्तारीकरण की योजना दो चरणों में पूरी की जानी है. पहले चरण में 360 एकड़ जमीन और दूसरे चरण में 310 एकड़ भूमि प्रस्तावित है, जिसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है. जो कैबिनेट के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. जब बजट आवंटन होगा तब इसके बाद काश्तकारों से इस संबंध में बात की जाएगी.

अगले महीने से शुरू हो जाएगा परिचालन 
उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल उनसे मिले थे और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को कहीं और शिफ्ट किए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन किसानों की तरफ से अभी तक कुछ नहीं कहा गया. उन्होंने कहा कि पिछले महीने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी यहां आए थे और उन्होंने हवाई अड्डे का टेक ओवर कर लिया है और अगले महीने से परिचालन की तैयारी है. 

Bhojpuri Gana: CUTE गर्ल ने शिल्पी राज के गाने पर मचाया धमाल, SMILE के दीवाने हुए सोशल मीडिया यूजर्स

 

 

Trending news