Ayodhya: शादी में फेरों से पहले दुल्हन का चेहरा देख फरार हुआ दूल्हा, पुलिस थाने में रात भर चला फिल्मी ड्रामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1584700

Ayodhya: शादी में फेरों से पहले दुल्हन का चेहरा देख फरार हुआ दूल्हा, पुलिस थाने में रात भर चला फिल्मी ड्रामा

यूपी के अयोध्या में बारात आई, उसका स्वागत-सत्कार बड़ी धूमधाम से हुआ..वरमाला भी हुई...फिर अचानक ऐसा कुछ हुआ कि दूल्हा गुस्से से भर गया और दुल्हन से शादी से इंकार कर दिया...पढ़ें पूरा मामला

 

प्रतीकात्मक फोटो

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक हैरान करने वाला सामने आया है.कोतवाली क्षेत्र के रुरुखास गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब वर पक्ष द्वारा दुल्हन के सिर पर बाल कम होने का ताना देते हुए शादी से इंकार कर दिया.  दुल्हन पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने दूल्हे समेत 9 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. शादी टूटने और अपमानित होने के कारण कन्या सदमे में है.

ये है पूरा मामला 
कोतवाली बीकापुर के रुरुखास गांव की ये अजीबोगरीब घटना है. बुधवार को गांव जमोली से दूल्हा आन्नद कुमार अपनी बारात लेकर गांव रुरुखास में राधेश्याम कनौजिया के घर पहुंचा. लड़की पक्ष के परिवार और सगे संबंधियों की तरफ से बारात का अच्छे से स्वागत किया गया. वरमाला की रस्म होने तक सब ठीक था. वरमाला के बाद दूल्हा खाना खाने  के लिए पहुंचा. स्थानीय लोगों के मुताबिक उस दौरान किसी ने दूल्हे को बताया कि दुल्हन के सिर में बाल बहुत कम हैं. जयमाला के दौरान वह विग लगाकर आई थी. इतना सुनते ही दूल्हा भड़क गया और जमकर हंगा करते हुए शादी करने से इंकार कर दिया.

ग्रामीणों ने बनाया बारात को बंधक
इस घटना के बाद जब दूल्हा और बारात वापस जाने लगी तो गुस्से में गांव वालों ने दूल्हे और उसके परिजनों को बंधक बना लिया.  रात भर पुलिस की मौजूदगी में गांव वालों के साथ दोनों पक्षों में पंचायत का दौर चला, लेकिन बात नहीं बनी. दोनों पक्षों के बीच काफी देर बाद भी समझौता नहीं हुआ तो ये मामला थाने पहुंच गया.

वर पक्ष को पता थी बाल की  बात- दुल्हन पक्ष 
कन्या पक्ष का कहना है कि दुल्हन के सिर में बाल कम होने की बात पहले ही वर पक्ष को बताई गई थी, लेकिन बरात दरवाजे पहुंचने के बाद और अधिक दहेज की मांग की गई.  दहेज देने में उन्होंने असमर्थता जताई तो उनके द्वारा घर के अंदर हाथापाई और गाली गलौज की गई. कन्या पक्ष की तहरीर पर वर सहित कई लोगों तथा उनके अन्य साथियों पर मारपीट, दहेज उत्पीड़न का मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

New Rules: एक मार्च से बिगड़ेगा रसोई का बजट, बैंक लोन समेत बाबा विश्वनाथ की पूजा पर भी मार, जेब पर पड़ेगा सीधा असर

 

Trending news