अतीक अहमद की करोड़ों की तीन और संपत्तियां होंगी जब्त, ईडी की मुख्तार के परिवार और चार सहयोगियों के यहां छापेमारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1307777

अतीक अहमद की करोड़ों की तीन और संपत्तियां होंगी जब्त, ईडी की मुख्तार के परिवार और चार सहयोगियों के यहां छापेमारी

Prayagraj And Ghazipur News: माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रशासन का एक्शन जारी है. अतीक की जहां कुर्की के लिए तीन संपत्तियों को चिन्हित किया गया है. वहीं मुख्तार के परिवार और सहयोगियों के यहां ईडी की छापेमारी हुई है. 

 

 अतीक अहमद की करोड़ों की तीन और संपत्तियां होंगी जब्त, ईडी की मुख्तार के परिवार और चार सहयोगियों के यहां छापेमारी

प्रयागराज: माफिया और अपराधियों के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) की कार्रवाई जारी है. प्रशासन इनकी अवैध संपत्तियों को चिन्हित कर ध्वस्त कर रहा है. इसी क्रम में प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के ऊपर पर शिंकजा कसता जा रहा है. प्रशासन ने अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य को पूरी तरह से ध्वस्त करने की तैयारी कर ली है. इसी क्रम में उसकी करोड़ों रुपये की तीन संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है. जिसको पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करेगी. 

इन तीनों संपत्तियों को कुर्क करने के लिए पुलिस ने डीएम से अनुमति मांगी है. डीएम की अनुमति मिलते ही पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी. बता दें, चिन्हित तीनों प्रॉपर्टी माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम दर्ज हैं. जिनकी अनुमानित कीमत पचास करोड़ के करीब बताई जा रही है. बता दें, अतीक पर अवैध तरीके से करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने का आरोप है. इससे पहले भी अतीक की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है. 12 अगस्त को कानपुर-प्रयागराज हाई-वे पर करीब 24 करोड़ रुपये की 6 बीघा जमीन को कुर्क किया गया था. 

गुजरात जेल में बंद है अतीक अहमद
फूलपुर से एक बार लोकसभा और शहर पश्चिमी प्रयागराज से पांच बार विधानसभा का चुनाव जीत चुके बाहुबली माफिया अतीक अहमद इस वक्त अहमदाबाद जेल में बंद हैं. अतीक पर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, गुंडागर्दी, बलवा जैसे संगीन धाराओं में 60 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

मुख्तार के परिवार और करीबियों पर भी कार्रवाई जारी
वहीं मुख्तार अंसारी के परिवार और करीबियों पर शिकंजा कसा जा रहा है. गुरुवार को ईडी ने गाजीपुर में भारी फोर्स के साथ ईडी ने मुख्तार अंसारी के परिवार और उनके करीबियों के खिलाफ 4 जगहों पर छापेमारी की है. सदर कोतवाली इलाके के 3 जगहों में रौजा स्थित गणेश दत्त मिश्रा, टाउन हाल के सरायगली मुहल्ले में खान बस मालिक मुश्ताक खान और मिश्र बाजार के स्वर्ण व्यवसाई विक्रम अग्रहरी के घर पर ईडी की छापेमारी चल रही है. वहीं मोहम्मदाबाद में अफजाल अंसारी के घर भी ईडी ने छापेमारी की है. सुबह पांच बजे से ही सीआरपीएफ की फोर्स के साथ सभी के घरों के बाहर घेरा बंदी कर ईडी के अधिकारियों द्वारा छापेमारी की जा रही है. 

Trending news