माफिया अतीक की कुर्क जमीन पर अवैध निर्माण कराने वालों को PDA ने भेजा नोटिस, बोर्ड हटाने को लेकर केस दर्ज
Advertisement

माफिया अतीक की कुर्क जमीन पर अवैध निर्माण कराने वालों को PDA ने भेजा नोटिस, बोर्ड हटाने को लेकर केस दर्ज

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों को प्रयागराज पुलिस-प्रशासन ने कुर्क किया था. इन्हीं कुर्क बेनामी संपत्तियों में एक करेली थाने के एनीउद्दीनपुर में थी. पिछले दिनों बोर्ड गायब था. इस मामले पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

फाइल फोटो.

मो.गुफरान/प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद (Mafia Atique Ahmed) की कुर्क जमीन पर हुए अवैध निर्माण को लेकर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) सख्त कार्रवाई की तैयारी में है. पीडीए ने माफिया अतीक की कुर्क जमीन पर अवैध निर्माण कराने वाले आधा दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस जारी किया है. साथ ही उनसे डॉक्यूमेंट्स के साथ ही निर्माण और नक्शे का अनुमति पत्र भी मांगा है. पीडीए ने कहा कि जिन लोगों ने भी अवैध तरीके से निर्माण किया है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि माफिया अतीक अहमद मौजूदा वक्त में अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है. 

जमीन से नोटिस बोर्ड हटाने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा 
माफिया अतीक अहमद की जनवरी 2021 में करेली के ऐनुद्दीनपुर इलाके में 12 बीघा जमीन गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की गई थी. उस जमीन पर प्रशासन ने अपना नोटिस बोर्ड भी लगा दिया था. लेकिन माफिया और उसके गुर्गों ने मिलकर जमीन को बेच दिया. वहां पर दर्जन से अधिक मकानों के निर्माण भी हो गए. मामले का खुलासा हुआ तो पुलिस से लेकर प्रशासनिक महकमे तक हड़कंप मच गया. मामले में तुरंत ही जांच बैठाई गई. शुरुआती जांच-पड़ताल में पता चला कि अवैध तरीके से माफिया की जमीन पर निर्माण कराए गए हैं. वहीं कुर्क हुई जमीन पर लगाए गए नोटिस बोर्ड को हटाने पर प्रयागराज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

पीडीए की तरफ से जारी की गई नोटिस 
पीडीए के सचिव अजीत सिंह ने बताया कि माफिया अतीक अहमद की कुर्क जमीन पर अवैध निर्माण की बात सामने आई है. निर्माण को लेकर जोनल अधिकारी को जांच दी गई है. पीडीए की तरफ से अवैध निर्माण कराने वालों को नोटिस दिया गया है. जांच अभी जारी है. विस्तृत रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news